नीतीश कुमार ने कहा- अगर दुबारा मिला मौका तो जो भी काम बचे हैं उन सबको पूरा करूंगा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में सीएम नीतीश की चुनावी सभाओं का दौर जारी है. नीतीश कुमार की पहली सभा भागलपुर के नाथनगर में हुई. जहां उन्होंने कहा कि आगे अगर काम करने का मौका मिला तो जो भी काम बाकी हैं सबको पूरा करूंगा. साथ ही फ्लाईओवर निर्माण का काम भी पूरा किया जाएगा.

उन्होंने भागलपुर में हुए दंगे की चर्चा की. जो गड़बड़ करने वाले लोग थे उनपर कोई कार्रवाई नहीं हुई. जो पीड़ित परिवार थे उनकी हर प्रकार से मदद करने का मौका मिला. न्याय के साथ विकास ही हमारा नारा रहा है. मतलब हर समाज के हर तबके का विकास, महिलाओं का विकास, पिछड़ा- अति पिछड़ों का विकास.



तीन बार चुनाव हुआ, जिसमें महिलाएं अब सक्रिय हैं. गरीब गुरबों को पहले पढ़ने के लिए कोई साधन नहीं था. लेकिन पोशाक योजना और साइकिल योजना के तहत लड़कियों को पढ़ने का मौका मिला. लड़कों के लिए भी साइकिल योजना की शुरुआत हुई. अब किसी भी सरकारी दफ्तर में चले जाइये, महिलाओं की संख्या भी उतनी ही है.

नीतीश कुमार ने सात निश्चय योजना, नल- जल योजना के तहत लाभ हुआ. महिलाओं को सरकारी सेवाओं में 35 प्रतिशत का आरक्षण मिला. हर घर में नल का जल का काम पूरा हुआ. हर घर में शौचालय की व्यवस्था हुई. साथ ही हर घर नाली गली सड़क का भी निर्माण हुआ है.

कुछ लोगों के लिए परिवार ही सबकुछ है. हमारे लिए बिहार ही पूरा परिवार है. जिस तरह हर घर बिजली दिया है उसी तरह हर गली में सोलर स्ट्रीट लाइट लगवा देंगे. रात को पूरा इलाका रौशन हो जाएगा.