पटना हाईकोर्ट मजार पर सीएम नीतीश ने की चादरपोशी, बिहार में अमन, चैन भाईचारा और सद्भाव के लिए मांगी दुआ

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना हाईकोर्ट मजार पर चादरपोशी की. हजरत सैयद शहीद गुलाम सफदर पीर मुराद शाह रहमतुल्लाह अलेह के आस्ताने पर हाजिरी देते हुए नीतीश कुमार ने अकीदत के फूल और चादर पेश किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों के सुख, शांति, समृद्धि के लिये खुदा-ए-पाक से दुआयें की. राज्यवासियों के बीच आपसी मेल-जोल, भाईचारा और सद्भाव के रिश्तों को मजबूत किये जाने की भी दुआ मांगी.

चादरपोशी के बाद सीएम नीतीश ने कहा कि प्रदेश में अमन चैन भाईचारा कायम रहे, इसके लिए हम सबों को मिलकर साथ रहना चाहिए. विकास में हम सभी को साथ मिलकर चलना है. सभी की भागीदारी से बिहार में विकास की रफ्तार तेज होगी.



इधर बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव प्रचार खत्म होने के दिन पूर्णिया के धमदाहा में नीतीश कुमार ने लोगों से भावुक अपील कहा कि यह चुनाव मेरा आखिरी चुनाव है, अंत भला तो सब भला. नीतीश ने कहा,आज चुनाव का आखिरी दिन है और परसों चुनाव है, ये मेरा आखिरी चुनाव है. अंत भला तो सब भला.

बता दें कि नीतीश कुमार ने साल 1977 में अपना पहला चुनाव लड़ा था. उन्होंने नालंदा के हरनौत से चुनाव लड़ा. यहां से नीतीश कुमार चार बार चुनाव लड़े.  जिसमें उन्हें 1977 और 1980 में हार मिली, जबकि 1985 और 1995 के चुनाव में वो विजयी हुए.  नीतीश कुमार ने साल 2004 में अपना आखिरी चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें नालंदा से जीत हासिल हुई थी. उसके बाद से नीतीश कुमार ने कोई चुनाव नहीं लड़ा, नीतीश कुमार ने साल 1972 में बिहार इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ाई की. उन्होंने कुछ समय तक बिहार स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड में नौकरी भी की, लेकिन जयप्रकाश नारायण, राम मनोहर लोहिया जैसे नेताओं के संपर्क में आने के बाद नीतीश कुमार राजनीति में सक्रिय हो गए.