सीएम नीतीश ने सभी बेटियों के लिए खोला पिटारा, इंटर पर 10 तो ग्रेजुएशन के बाद 25 हजार

सीएम नीतीश कुमार

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार कैबिनेट की विशेष बैठक गुरुवार की शाम संपन्न हो गई. इस बैठक में 4 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है. यह बैठक पटना के संवाद क्क्ष में की गई. बैठक की अध्यक्षता सीएम नीतीश कुमार ने की.  कैबिनेट की विशेष बैठक में गुरुवार को सीएम कन्या उत्थान योजना को मंजूरी दी गई, जिसके तहत एसिड पीड़िता को मुआवजा दिया जाएगा. इस योजना के तहत माइनर एसिड पीड़िता को भी मुआवजा दिया जाएगा. आइसीडीएस केंद्र के छात्रों की पोशाक राशि होगी 400 रुपए.बिहार कैबिनेट, BIHAR CABINET, BIHAR CABINET DECISION, BIHAR CABINET MEETING, BIHAR NEWS, BIHAR SAMACHAR, BIHAR NEWS IN HINDI, बिहार कैबिनेट निर्णय, बिहार कैबिनेट मीटिंग, बिहार न्यूज़, बिहार हिंदी खबर,

मुख्यमंत्री सामाजिक सहायता एवं प्रोत्साहन छात्र योजना के तहत बिहार निःशक्तता पेंशन योजना में आंशिक संशोधन करते हुए वैसे तेजाब पीड़ित के मामले में जो पटना का मूल निवासी हो को पेंशन देने हेतु दिव्यांगता की न्यूनतम अर्हता 40% की शर्त विलोपित करने की स्वीकृति का प्रस्ताव है.

इंटर पास करने पर हर लड़की को 10 हज़ार रुपये दिए जाएंगे साथ ही स्नातक करने पर 25 हज़ार रुपये दिए जाएंगे. इतना ही नहीं  पैदा होते ही 2000 रुपये की राशि दी जाएगी. आधार से लिंक कराने पर भी 1000 रुपये मिलेंगे. टीकाकरण के लिए भी मिलेंगे 2000 रुपये.  इंटर की छात्रा के लिए अविवाहित होना अनिवार्य होगा. गुरुवार को कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

VIDEO : MLC बनने पर बोले संजय पासवान, बहू की आहट से मिली राहत, लाइव सिटीज से की ख़ास बात.

#Muzaffarpur SSP आवास समेत कई ठिकानों पर आज चौथे दिन भी रेड जारी … शराब माफियाओं से भी साठगांठ के मिले हैं सबूत … भारी फंसे हैं सस्पेंडेड एसएसपी #विवेककुमार ….

 

बिहार कैबिनेट में 21 एजेंडों पर मुहर, बिजली सब्सिडी के लिए 4137 करोड़ जारी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*