स्वामी अग्निवेश के निधन पर सीएम नीतीश, फागू चौहान, तेजस्वी और राबड़ी ने जताया शोक

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश का निधन हो गया है. पिछले कई दिनों से गंभीर रूप से बीमार चल रहे. उनके निधन पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की है. फागू चौहान ने कहा कि स्वामी अग्निवेश के निधन से भारतीय सामाजिक-सांस्कृतिक जगत् को अपूरणीय क्षति हुई है. उन्होंने दिवंगत संत एवं सामाजिक चिन्तक की आत्मा को चिरशांति तथा उनके परिजनों-प्रशंसकों को धैर्य धारण की क्षमता प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है.

वहीं बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी शोक संवेदना व्यक्त की है. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने स्वामी अग्निवेश के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि स्वामी जी सच्चे सामाज सेवक थे. देश की जवलंत समस्याओं पर अपनी बेबाक प्रतिक्रया दिया करते थे. वे हरयाणा विधानसभा के सदस्य भी रहे थे.



तेजस्वी ने आगे कहा कि स्वामी जी ने बंधुआ मजदूरी के खिलाफ अभियान चला कर हज़ारों लोगों को नई जिंदगी दिलाई थी. उनकी समाज सेवा को देश सदा याद करेगा. इश्वर उनकी आत्मा को चिर शांति दे.

वहीं, सीएम ने शोक संदेश में कहा कि वो आजीवन समाज सेवा में लगे रहे. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें. सीएम ने कहा कि निधन देश-समाज को अपूर्णीय क्षति हुई है. उनकी सामाजिक समरसता, सेवा मिसाल है और वो प्रेरणा से स्रोत थे.