नये साल के पहले ही दिन से एक्शन में सीएम नीतीश, 2021 का कैलेंडर और डायरी का किया लोकार्पण

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क :  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार डायरी 2021 और कैलेण्डर 2021 का लोकार्पण किया.  मुख्य सचिवालय स्थित कार्यालय कक्ष में सीएम ने कैलेण्डर और डायरी का लोकार्पण कर राज्य की जनता को समर्पित किया. इस असवर पर मुख्य सचिव दीपक कुमार, प्रधान सचिव चंचल कुमार, सीएम के सचिव मनीष कुमार वर्मा, सूचना जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार और निदेशक, सूचना जनसंपर्क प्रदीप कुमार झा उपस्थित रहे.

उधर नये साल में नया समीकरण का राबड़ी देवी ने संकेत दे दिया है. उन्होंने महागठबंधन में नीतीश कुमार को शामिल कराने पर विचार करने की बात कह सियासत का गरम कर दिया. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को महागठबंधन में शामिल कराने को लेकर कहा कि जरूरत पड़ी तो पार्टी नेता इस पर विचार-विमर्श करके फैसला लेंगे. लेकिन वास्तव में बिहार की हालात ठीक नहीं है. आए दिन हो रही लूट, हत्या, बलात्कार से लोग डरे सहमे हुए हैं. अपराधियों को कंट्रोल करने के बजाए वर्तमान सरकार अपनी कुर्सी बचाने में ही व्यस्त है.



उन्होंने कहा कि बिहार में बीजेपी-जेडीयू के बीच वर्चस्व की लड़ायी चल रही है. दोनों की जंग में बिहार की जनता पीस रही है. बिहार में अपराध, भ्रष्टाचार और बेरोजग़ारी चरम पर है. लेकिन 40 सीटों वाले अनुकंपाई मुख्यमंत्री घूमने-फिरने में मस्त हैं. वहीं बीजेपी पर सत्ता के लिए कुछ भी कर गुजरने का आरोप लगाते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि आने वाले दिनों में अरूणाचल की तरह बिहार में भी जेडीयू को बीजेपी वाले तोड़ देंगे. बिहार की जनता खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है. प्रदेश के हालात ठीक नहीं हैं.

बता दें कि अरूणाचल विवाद को लेकर बिहार बीजेपी और जेडीयू में जारी जिच को भुनाने में आरजेडी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है. लगातार वर्तमान सरकार को अस्थिर बताने की कोशिश की जा रही है. जिसका सत्तापक्ष वाले खंडन करते दिख रहे हैं.