खगड़िया के बेलदौर में सीएम नीतीश की जनसभा, जेडीयू प्रत्याशी पन्ना लाल सिंह के लिए वोट की अपील

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के खगड़िया के बेलदौर विधानसभा क्षेत्र में सीएम नीतीश कुमार की आज की तीसरी सभा हुई. जहां उन्होंने सबसे पहले जेडीयू प्रत्याशी पन्ना लाल सिंह पटेल के हक़ में वोट की अपील की. इस मौके पर उनके साथ जेडीयू के समर्थक और कई कैंडिडेट्स मौजूद रहे.

जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने सबसे पहले खगड़िया के बेलदौर की जनता का अभिनंदन किया. इसके बाद उन्होंने एक- एक कर अपनी योजनाओं और उपलब्धियों को गिनाया. जब आपलोगों ने हमें काम करने का मौका दिया तब हमने हमेशा आपकी सेवा की है. कुछ लोग अपने परिवार को ही सबकुछ मानते हैं. हमारे लिए पूरा बिहार ही परिवार है.



पहले बिहार का बजट कितना खराब था, लेकिन जब मौका मिला काम करने का तब हमने अपराध पट नियंत्रण किया. कुछ लोग तो ऐसा वैसा बोलते ही रहते हैं. अपराध के मामले में बिहार अब देश में 23वें नंबर पर चला आया है. जब हमें काम करने का मौका मिला तब हमने न्याय के साथ विकास का काम किया.

हर इलाके का विकास, हर वर्ग का उत्थान. महिलाओं का विकास, अति पिछड़ों का विकास हुआ. अल्पसंख्यक लोगों का उत्थान हुआ. जब हमें मौका मिला तब हमने महिलाओं को आरक्षण दिया. तीन बार चुनाव के बाद पंचायती और नगर निकायों में महिलाओं में जागृति आई है.

लड़कियों के लिए पोशाक योजना, साइकिल योजना. महिलाओं को जागरूक करने के लिए जीविका समूह का लक्ष्य पूरा किया गया. महिलाओं के उत्थान के लिए काम किया गया. सड़क, स्कूल अस्पताल का काम किया गया. नयी पीढ़ी के बच्चों बच्चियों को हर चीज की जानकारी होनी चाहिए.

पहले कितनी खराब हालत थी पुल की सड़कों की. सड़कों का चौडीकरण हुआ, पुलों का निर्माण, नेशनल हाईवे का चौडीकरण. नए पुलों का निर्माण. स्टेट हाईवे से लेकर हर तरह का काम हो रहा है. काम करते रहे हैं. काम करने का जब मौका मिला तब हमने कहा था संस्थाओं की कमी थी. हर जिले में जीएनएम संस्थान, इंजिनियरिंग संस्थान का निर्माण हुआ.