बोले नीतीश- अगर कोई बीमार हुआ तो नयी तकनीक के जरिये घर से अस्पताल में होगी खबर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के मनिहारी में सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने एक एक कर अपनी उपलब्धियों को गिनवाया. साथ ही विरोधियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने जंगलराज की भी याद दिलाई. उन्होंने कहा कि जिनको काम करने का मौका मिला उन्होंने कोई काम किया ही नहीं है.

बिहार के स्वास्थ्य उपलब्धियों को गिनाते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि अब अगर कोई बीमार पड़ता है तो घर से अस्पताल में खबर होगी और इलाज के लिए चिकित्सकों को भेज दिया जाएगा. साथ ही अगर किसी का पशु बीमार पड़ जाता है तो उसके लिए उचित इंतजाम किया जाएगा.



नीतीश कुमार ने कहा कि पहले गरीब घर की लड़कियों को स्कूल जाने में तकलीफ होती थी. लेकिन पोशाक योजना के तहत लड़कियों को पोशाक के जरिये स्कूल आसान हुआ. इसके साथ ही साइकिल योजना जब शुरू हुई तब लड़कियों में नयी उर्चा का संचार हुआ. इसके कुछ दिनों बाद लड़कों के लिए भी साइकिल की शुरुआत करवा दी.

जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि महिलाओं को सिर्फ आरक्षण ही नहीं दिया बल्कि शिक्षित करने का बीड़ा उठाया इसके लिए पहले हाईस्कूल स्तर पर काम किया फिर उच्च शिक्षा में. अब देखिए इसका कितना फायदा मिल रहा. आज जान लीजिए लड़कों और लड़कियों की हाईस्कूल स्तर तक दोनों की संख्या बराबर पर पहुंच गई है.