कटिहार के मनिहारी में सीएम नीतीश की जनसभा, जेडीयू प्रत्याशी के लिए मांगा वोट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कटिहार के मनिहारी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सभा थी. सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने जेडीयू प्रत्याशी शंभू सुमन के पक्ष में वोट की अपील की है. और विजय का माला पहनाया.

इस दौरान उन्होंने अपनी योजनाओं को भी गिनाया. नीतीश कुमार ने कहा कि पहले क्या हाल था और अब क्या हाल है सभी लोग देख चुके हैं. जंगलराज में शाम को लोग डर से निकल नहीं पाते थे. जंगलराज में कोई विकास का काम नहीं होता था. लोग डर के साए में जीते थे. लेकिन जब काम करने का मौका मिला तो बिहार में क्राइम कंट्रोल हो गया. बिहार क्राइम कंट्रोल के मामले में देश में 23वें नंबर पर आ गया है. कुछ लोग गड़बड़ करने वाले होते हैं. 



मनिहारी में हर घर बिजली, हर घर नल का जल और नाली गली को लेकर हुए विकास कार्यों को नीतीश कुमार ने गिनाया. और कहा कि 2005 पर जब न्याय यात्रा पर निकले थे तो लोगों से कहा था कि जब आपलोग काम करने का मौका देंगे तो बिहार के लिए काम करेंगे. आज कोई इलाका विकास से वंचित नहीं है. जिस इलाके में बाढ़ आता था वहां पर कुछ नहीं होता था. लेकिन अब जो भी नुकसान होता है उसको ठीक किया जाता है. स्कूल और हॉस्पिटल में की स्थिति बदली.

नीतीश कुमार ने कहा कि अगर समाज को आगे बढ़ना है तो महिलाओं को सम्मान देना होगा. हमने पंचायत चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया. जब महिलाएं आगे बढ़ेगी तभी ही समाज आगे बढ़ेगा. लड़कियों को परिजन पैसे के अभाव में स्कूल नहीं भेजते थे. जिसके बाद मैंने साइकिल योजना शुरू किया. लड़कियों को ड्रेस दिया. जिसके बाद लड़कियां स्कूल जाने लगी.