पटना के वेटनरी ग्राउंड में सीएम नीतीश ने पीएम मोदी द्वारा किये गए विकास कार्यों को गिनाया

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: एक तरफ बिहार में पहले चरण के लिए मतदान चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ आज पटना के वेटनरी ग्राउंड में पीएम मोदी की सभा आयोजित की गयी थी. इस रैली में उनके साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, और बीजेपी नेता राम कृपाल यादव मौजूद थे.

सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश सबसे पहले पीएम मोदी का अभिनंदन किया. उन्होंने कहा जो काम उन्होंने देश के विकास के लिए किया है वह कोई मामूली बात नहीं है. बिहार के लिए भी विशेष पहल कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने अपने भाषण में एक एक कर पीएम दवारा की गयी सभी योजनाओं को गिनाया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव जब शुरू होने वाला उसके पहले ही पटना मेट्रो के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था. और अब पटना मेट्रो के निर्माण का कार्य चल रहा है. पटना शहर के लोग अब मेट्रो का फायदा उठाएंगे. यह सब काम केंद्र के सहयोग से हो रहा है.



वहीं स्मार्ट सिटी के बारे में सीएम ने कहा कि इसको लेकर कई योजनाएं चल रही हैं. हाल ही में पीएम ने बेउर और करमलीचक में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया था. बिहार में कोरोना को लेकर कई सहायता दी गयी है. कोरोना काल में अप्रैल से नवंबर तक राशन कार्ड धारक एक एक व्यक्ति को पांच किलो अनाज, एक परिवार दाल या चना दिया गया. महिलाओं की सहायता की, इसके साथ ही प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लोगों को मुफ्त में एलपीजी कनेक्शन दिया गया. बिहार के विकास के लिए सड़कों के निर्माण, पुलों का निर्माण जिसमें 50 हजार करोड़ की राशि की मदद की है.

उन्होंने कहा कि नए मेडिकल कॉलेज का काम अब लगभग पूरा हो चुका है. वहीं, पटना का एयरपोर्ट भी विकसित हो रहा है. साथ ही उससे सटे बिहटा में भी एयरपोर्ट का निर्माण होगा. बिहार के लोग कभी भूल नहीं सकते हैं प्रधानमंत्री ने जो बिहार के लिए किया है. इनके अपील को मान कर आगे काम करने का मौका दीजियेगा तो और सुविधा आपको दी जाएगी. एनडीए की सरकार अगर बनती है तो सिर्फ बिजली, पानी ही नहीं हर तरह की मुलभूत सुविधाएं आपको दी जाएंगी।

अगली बार जब मौका मिलेगा तो हर तरह की साफ़- सफाई पर ध्यान दिया जाएगा. ताकि पर्यावरण पर विशेष ध्यान दिया सके.