पूर्णिया के धमदाहा में सीएम नीतीश ने जीविका का किया निरीक्षण, कर दी यह घोषणा…

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पूर्णिया जिले के धमदाहा प्रखंड में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जीविका के कार्यक्रम में हिस्सा लिया. जिले के गंगा प्रसाद उत्क्रमित उच्च विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने सभी स्टॉल का निरीक्षण किया. स्वयं सहायता समूह के तहत जीविका कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

अरण्यक एग्री प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड (जीविका) का निरीक्षण एवं संवाद कार्यक्रम में भाग लेते हुए मुख्यमंत्री नीतीश ने जीविका दीदियों के कामों की खूब सराहना की. उन्होंने कहा कि जल जीवन हरियाली अभियान के तहत तालाब का जीर्णोद्धार किया जा रहा है.आने वाले समय में इन तालाबों की देखभाल की जिम्मेवारी जीविका दीदी को सौंपी जाएगी. उन्होंने कहा कि बिहार की आर्थिक स्थिति में सुधार हो रहा है. जिसमें महिलाओं की बड़ी भूमिका है. पढ़ाई से लेकर कमाई के क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ रही हैं.



पूर्णिया के धमदाहा में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद सीएम नीतीश सीधे पटना में केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के आवास पहुंचे. रविशंकर प्रसाद की मां के श्राद्ध में शामिल हुए, इस मौके पर उन्होंने उनकी मां के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. साथ ही रविशंकर प्रसाद से मिलकर उन्हें सांत्वाना दी.

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मां के श्राद्ध में राज्यपाल फागू चौहान, पूर्व मंत्री बिहार संजय झा, विधानसभा के सभापति अवधेश नारायण सिंह, बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव एवम संजय जयसवाल, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, बिहार के डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद, बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन, मंत्री योगेश मिश्रा ने भी भाग लिया. सभी ने रविशंकर प्रसाद की मां के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया.

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में जदयू के 7 में से 6 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर  बिहार की राजनीति में उथल-पुथल मचा हुआ था. इसी दौरान 24 दिसंबर को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मां विमला प्रसाद का निधन हुआ तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पटना में रहते हुए उनके आवास नहीं जाना चर्चा का विषय बना हुआ था.