‘BJP से डर गए हैं सीएम नीतीश, ताकत ही नहीं बची है’

फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर बरसे हैं. चारा घोटाला के दो मामलों में पेशी को आये लालू प्रसाद ने सीएम नीतीश कुमार को डरपोक बताया. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश के पास ताकत ही नहीं है. दरअसल, लालू प्रसाद बिहार में हो रहे उपचुनाव में जदयू के कोई भी कैंडिडेट नहीं उतारे जाने पर नीतीश कुमार पर तंज कसा. बता दें कि जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा उपचुनाव में पार्टी किसी भी सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगा.

जैसे ही यह खबर लालू प्रसाद को मिली उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया. लालू प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार कि पार्टी जदयू पूरी तरह से भ्रष्टाचार में लिप्त है. इसलिए भाजपा के डर से नीतीश कुमार ने रातों रात पाला पलट दिया. उन्होंने कहा कि डर की वजह से ही नीतीश कुमार ने उपचुनाव में सरेंडर कर दिया है. लालू प्रसाद ने कहा कि यदि नीतीश कुमार के पास ताकत था तो उम्मीदवारी पेश करते.

लालू प्रसाद (फाइल फोटो)

बता दे कि इस मामले में नीतीश कुमार ने भी आज लोकसंवाद कार्यक्रम में इस बात को क्लियर कर दिया है. पटना में सोमवार को लोकसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में तीन सीटों के लिए होनेवाले उपचुनाव में जदयू की ओर से कोई उम्मीदवार नहीं उतारा जाएगा. यह पार्टी का नीतिगत फैसला है. उन्होंने कहा कि निधन के बाद खाली हुए सभी सीटों पर फिलहाल चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय पिछले दिनों पार्टी स्तर पर लिया गया. इसे लेकर कोई अन्य मामला नहीं है. बता दें कि बिहार में अररिया लोकसभा और जहानाबाद व भभुआ विधानसभा सीटों पर आगामी 11 मार्च का उपचुनाव होना है. लालू प्रसाद के एक और दामाद से ED कर रहा पूछताछ, राबड़ी देवी को लोन देने का मामला 

दो वर्ष से अधिक के ​सजायाफ्ता लोगों के चुनाव लड़ने को लेकर पत्रकारों के पूछे जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि चुनाव में पारदर्शिता तो जरूरी है. लेकिन इस पर कोई भी ठोस निर्णय केंद्र और पार्लियामेंट में होना है. उन्होंने कहा कि इस पर केंद्र व संसद में चर्चा की जरूरत है. इस मामले में यदि राज्य सरकार से सलाह ली जायेगी तो जरूरत के अनुसार सलाह दी जायेगी. उन्होंने कहा कि वैसे अभी चुनाव होने में एक साल का समय है. देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तेजी से विकास का काम किया जा रहा है.

About Ranjeet Jha 1818 Articles
I am Ranjeet Jha (पत्रकार)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*