सीएम नीतीश ने कहा- विकास के लिए नरेंद्र मोदी की सरकार बनना जरूरी

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : लोकसभा चुनाव आखिरी चरण में पहुंच गया है. इस बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज बक्सर में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं. सीएम बक्सर में एनडीए से भाजपा उम्मीदवार व केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के लिए वोट मांगा. सीएम नीतीश कुमार बक्सर के नवानगर हाई स्कूल ग्राउंड में सभा को संबोधिक किया.

बक्सर में सीएम ने संबोधन में कहा कि विकास के लिए नरेंद्र मोदी की सरकार बनना जरूरी. केंद्र सरकार के कामों के लिए मैं वोट मांगने आया हूं. बिहार में कानून का राज और न्याय के साथ विकास हो रहा है. नीतीश कुमार ने कहा कि मोदी सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं के लिए काम किया. बक्सर से बनारस के लिए संपर्क योजना पर विचार हो रहा है. हमारी सरकार को आपने समर्थन दिया हम काम कर रहे है. उन्होंने कहा कि योजनाओं के अध्ययन के लिए विदेश से टीम आ रही है.

आपको बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को पालीगंज में पीएम की सभा के अलावा काराकाट लोकसभा क्षेत्र के दाउदनगर व नोखा और जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र के कलेर में चुनाव सभाओं को संबोधित किया था. उन्होंने कहा कि जो कार्य केंद्र सरकार ने किया है और पिछले 13 वर्षों से हमें राज्य की सेवा करने का जो अवसर मिला है, उसके आधार पर आपका समर्थन चाहते हैं. केंद्र सरकार ने देश की प्रतिष्ठा बढ़ायी है. आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से देशवासियों का मनोबल बढ़ा है.

विकास के लिए कई योजनाएं चलायी गयी हैं. उज्जवला, आयुष्मान भारत, किसान सम्मान निधि योजना समेत गरीबों के उत्थान के लिए केंद्र सरकार ने कई कार्य किये. बिहार के विकास के लिए मदद भी की. मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़क व पुल के क्षेत्र लिए केंद्र सरकार ने 50 हजार करोड़ रुपये की योजनाएं मंजूर की हैं. देश आगे बढ़ेगा, तो बिहार भी आगे बढ़ेगा.

https://www.youtube.com/watch?v=bTHuJpebRk0&t=1s

उन्होंने कहा हमलोगों के पहले की सरकार ने 15 साल में कौन-सा काम किया है, इसे बता दीजिए. पूरा बिहार डूबता चला जा रहा था. बिहारियों का अपमान बिहार के बाहर होता था. पता ही नहीं चलता था कि सड़क में गड्ढा है या गड्ढे में सड़क है. शाम के बाद किसी को निकलने की हिम्मत नहीं होती थी. जब आप लोगों ने मौका दिया तो अपने वादे को निभाते हुए न्याय के साथ विकास किया. कहा हर गांव में पक्की नाली और गली का निर्माण कराया जा रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*