नक्सली हमले की CM नीतीश ने की निंदा, शहीद के परिजनों को मिलेगा मुआवजा

लाइव सिटीज डेस्कः छत्तीसगढ़ नक्सली हमले पर सीएम नीतीश कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए घटना की निन्दा की है. सीएम नीतीश कुमार ने शहीद के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की माआवजा राशि देने की घोषण की. नीतीश कुमार ने संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी बिहार सरकार शहीद के परिजनों के साथ है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिला स्थित बुरकापाल क्षेत्र में तैनात सीआरपीएफ जवानों पर नक्सलियों ने सोमवार दोपहर करीब दो बजे बड़ा हमला किया था. अंधाधुंध फायरिंग और ग्रेनेड हमले में भोजन कर रहे सीआरपीएफ की 74वीं बटालियनके 25 जवान शहीद हो गए थे. जिसमें 6 जवान बिहार से थे.



इससे पहले इसी इलाके के कोत्ताचेरू में 11 मार्च को 12 जवान और 30 जनवरी को दंतेवाड़ा में सात जवान शहीद हो गए थे. 85 दिन में 44 सीआरपीएफ जवान शहीद हो चुके हैं. हमले की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह दिल्ली दौरा अधूरा छोड़कर रायपुर लौट आए और आपात बैठक की.

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त किया है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस घटना को हम चुनौती के रूप में लेंगे. हम ध्यान रखेंगे कि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो. इस सुकमा हमले के बाद से बिहार-झारखंड समेत पड़ोसी राज्यों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान तेज कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें-
सुकमा नक्सली हमले में बिहार के 6 सपूतों ने भी दी शहादत
भोजपुर के शहीद अभय मिश्रा के पिता का दर्द, मेरे बेटे को अपनों ने ही मारा
दरभंगा के शहीद नरेश के पिता ने कहा- बेटे पर है गर्व