खगड़िया में बोले नीतीश कुमार- कुछ लोग तो बाएं- दाएं करते ही हैं, जिनको सिर्फ अपने परिवार से मतलब है

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: खगड़िया के बेलदौर में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विरोधियों पर निशाना साधने से पीछे नहीं हट रहे हैं. उन्होंने जंगलराज को एक बार फिर याद दिलाया. और कहा कि एक वक़्त था जब शाम को लड़कियों का घर से निकलना दुश्वार था. आज क्राइम का रेट बहुत हद तक कम हो गया है. क्राइम का रेट 23 नंबर पर आ गया है.

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि कुछ लोगों को अपने परिवार से ही मतलब रहता है. हमारे लिए तो पूरा बिहार ही परिवार है. हमने हर इलाके का विकास, हर वर्ग का उत्थान. महिलाओं का विकास, अति पिछड़ों का विकास हुआ. अल्पसंख्यक लोगों का उत्थान हुआ. जब हमें मौका मिला तब हमने महिलाओं को आरक्षण दिया. तीन बार चुनाव के बाद पंचायती और नगर निकायों में महिलाओं में जागृति आई है.



लड़कियों के लिए पोशाक योजना, साइकिल योजना. महिलाओं को जागरूक करने के लिए जीविका समूह का लक्ष्य पूरा किया गया. महिलाओं के उत्थान के लिए काम किया गया. सड़क, स्कूल अस्पताल का काम किया गया. नयी पीढ़ी के बच्चों बच्चियों को हर चीज की जानकारी होनी चाहिए.

पहले कितनी खराब हालत थी पुल की सड़कों की. सड़कों का चौडीकरण हुआ, पुलों का निर्माण, नेशनल हाईवे का चौडीकरण. नए पुलों का निर्माण. स्टेट हाईवे से लेकर हर तरह का काम हो रहा है. काम करते रहे हैं. काम करने का जब मौका मिला तब हमने कहा था संस्थाओं की कमी थी. हर जिले में जीएनएम संस्थान, इंजिनियरिंग संस्थान का निर्माण हुआ.