बिहार में 7वीं बार इस तारीख को सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण कर सकते हैं नीतीश कुमार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत के बाद पीएम मोदी ने यह घोषणा कर दी है कि एक बार फिर नीतीश कुमार ही सीएम होंगे. ऐसे में सबकी निगाहें नयी सरकार की गठन पर है. वहीं सूत्र का कहना है कि 16 नवंबर यानी दिवाली के बाद नीतीश कुमार सीएम पद की शपथ ले सकते हैं.

ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि नीतीश कुमार अगले सप्ताह शपथ ग्रहण कर सकते हैं. नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद को लेकर कल देर शाम प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा कर दी थी. दरअसल, एनडीए की जीत के बाद सीएम पद को लेकर पार्टी नेता मंत्रणा कर रहे थे. लेकिन बिहार चुनाव में मिली जीत के बाद पीएम मोदी ने इस बात का एलान कर दिया कि नीतीश जी के नेतृत्व में ही विकास संभव है. बिहार में सबका साथ- सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र की जीत हुई है. और नीतीश कुमार विकास का कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे.



7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे नीतीश कुमार:
अब तक के रिकॉर्ड के अनुसार नीतीश कुमार 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री होने जा रहे हैं. लेकिन इसके पहले की बात कर लें तो बिहार में अभी तक सर्वाधिक समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड श्रीकृष्ण सिंह के नाम पर है जो इस पद पर 17 वर्ष 52 दिन तक रहे थे. नीतीश कुमार इस पद पर अभी तक 14 वर्ष 82 दिन तक रह चुके हैं.

आपको बता दें कि सबसे पहले नीतीश कुमार ने साल 2000 में बिहार के मुख्यमंत्री के पद के लिए शपथ ग्रहण किया था. लेकिन बहुमत के लिए जरूरी विधायकों का समर्थन नहीं मिलने पर उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था.