सीएम नीतीश बोले – बिहार में भी जल्द लागू होगा सवर्ण आरक्षण, देखा जा रहा है कानूनी पहलू

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार सीएम नीतीश कुमार ने सवर्ण आरक्षण को लेकर खुलकर बात की है. नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जल्द ही बिहार में भी सवर्ण आरक्षण लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसे लागू करने के लिए राज्य सरकार पहले इसके कानूनी पहलू को देखेगी फिर इसे लागू करेगी. इसपर जल्द ही फैसला लिया जाएगा? इसके साथ ही सीएम ने कहा कि केंद्र में भी अतिपिछड़ों के लिए अलग से आरक्षण होना चाहिए.

वहीं कई मुद्दों पर BJP से अलग राय रहने पर भी सीएम नीतीश कुमार ने बोला. उन्होंने कहा कि हमारे BJP से अच्छे संबंध हैं. वहीं LJP के साथ मिलकर हम चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि इसके बेहतर परिणाम होंगे. सीएम ने जातीय जनगणना का भी समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि संख्या के आधार पर आरक्षण मिलना चाहिए.

नीतीश कुमार आज पटना में लोक संवाद की बैठक के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे. राकेश सिन्हा के बयान पर सीएम ने कहा कि सबको अपनी बात कहने का है अधिकार है, लेकिन हर मुद्दे पर मेरा स्टैंड साफ है. इसके साथ ही पटना में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की होनेेवाली रैली के बारे में कहा कि दखेंगे कि वो क्या पोल खोलते हैं. बता दें तीन मार्च को पटना के गांधी मैदान में एनडीए की भी रैली हो सकती है, इस रैली में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं.

इधर बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि बिहार में भी गरीब सवर्ण लोगों को जल्द ही आरक्षण का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. गरीब सवर्णों को आरक्षण देने के लिए अध्ययन शुरू हो गया है. सुशील मोदी ने राजद को गरीब सवर्ण को 10 फीसदी आरक्षण वाले बिल का विरोध करने पर खामियाजा भुगतने का भी दावा किया.

About Md. Saheb Ali 4210 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*