महिला नेता की बात पर बोल उठे सीएम नीतीश, अभी मेरी उम्र ही क्या हुई है, सिर्फ 66 का ही तो हूँ

cm-nitish
नीतीश कुमार, सीएम बिहार

लाइव सिटीज डेस्क : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर बीते रविवार को जदयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में शामिल होने आई एक महिला नेता ने नीतीश कुमार को दुआएं दी कहा कि जुग-जुग जिएं हमारे नेता नीतीश कुमारजी, उन्हें हमारी भी उमर लग जाए. तो इस पर नीतीश कुमार ने मुस्कुराते हुए महिला को गजब का जवाब दे दिया. मीडिया में छपी ख़बरों के मुताबिक सीएम नीतीश ने महिला से कहा अभी हमारी उम्र ही क्या हुई है? मात्र 66 साल का हूँ और एकदम फिट हूँ.
महिला ने भगवान से जब नीतीश कुमार के लिए दुआ मांगी तो यह सुनकर नीतीश कुमार ने मुस्कुराते हुए कहा कि अगले दस साल तक मेरे स्वास्थ्य के बारे में किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. नीतीश कुमार ने कहा मेरे लिए ये सब मांगने और दुआ करने की जरुरत नहीं है. दस साल बाद हो सकता है कि मुझे स्वस्थ रहन के लिए दुआ की जरूपर होगी. अचानक बोले सीएम नीतीश, अगर मैं मर गया तो

नीतीश कुमार के इस जवाब से स्थिति बिलकुल स्पष्ट हो गई है कि कि साल 2020 में भी वो मुख्यमंत्री की दौड़ में रहेंगे और अगर राजनीतिक हलचल के बीच सब कुछ ठीक रहा तो उनका मुक़ाबला तेजस्वी यादव के साथ होगा. उनके इस बयान से पार्टी के कार्यकर्ता और नेताओं ने राहत की सांस ली, क्योंकि पिछली बार उन्होंने राज्य कार्यकारिणी की बैठक में ये कहा था कि कि उनके बाद पार्टी का क्या होगा?

वहीं नीतीश के इस बयान से पार्टी के नेता भी खुश दिखे कि नीतीश कुमार ने अपने राजनीतिक भविष्य के बारे में विरोधियों और सहयोगियों दोनों को साफ़ कर दिया है कि फ़िलहाल दस साल तक उनका राजनीति और सत्ता से रिटायरमेंट का कोई इरादा नहीं है। क्योंकि दस साल तक वे शारीरिक और मानसिक रूप से सत्ता संभालने के लिए मजबूत हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमने गांधी की राह चुनी है, पत्थरों की हमें चिंता नहीं है. जनता ने हमें सेवा के लिए सत्ता दी है और हम अपना काम पूरी मुस्तैदी से करते रहेंगे. यहां बता दें कि कुछ महीने पहले भी पार्टी में नीतीश कुमार ने अपने एक बयान से सबकी साँसे तेज कर दी थी. वे बैठक में अचानक से कह उठे थे कि अगर मैं नहीं रहा तो हमारी इस पार्टी का क्या होगा ? जैसे ही सीएम नीतीश कुमार ने यह बातें कही सभी कार्यकर्ता सन्न रह गए. फिर सीएम नीतीश कुमार ने स्थिति को समझते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि सभी कार्यकर्ता पार्टी हित में जम कर काम करें.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*