रामनाथ कोविंद से मिल नीतीश ने दी बधाई, अब राज्यपाल चले दिल्ली

लाइव सिटीज डेस्क :  बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद का नाम राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर आने के साथ ही देश भर में हलचल तेज हो गई है. क्योंकि यह नाम एनडीए की ओर से तय किया गया है. यानी केंद्र में सत्ताधारी दल द्वारा बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है. इसकी घोषणा के बाद से देश भर के राजनीतिक पार्टियों में हलचल मच गई है.

नाम की घोषणा होते ही राज्यपाल दिल्ली के लिए भी रवाना हो चुके  हैं. वहीं उन्हें कई दलों के नेताओं के ओर से बधाइयाँ भी मिलने लगी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वयं उनसे मिलने राजभवन पहुंचे. जहां मुलाकात के बाद उन्हें राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित होने पर बधाई दी. 

बाद में मीडिया में पूछे गए सवालों के जवाब में सीएम नीतीश ने कहा कि यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी.  उन्हें दिल्ली जाना था इसलिए उनसे मुलाकात करने पहुंचा. रामनाथ कोविंद को समर्थन देने को लेकर सीएम नीतीश ने कहा कि इस पर हम विचार करेंगे.  उन्होंने यह भी कहा कि यह गर्व की बात है कि कोई बिहार का राज्यपाल देश का राष्ट्रपति पद के तौर पर उम्मीदवार बनाया गया है.  सीएम नीतीश ने आगे कहा कि हमारे संबंध रामनाथ कोविंद से काफी मधुर रहे हैं.

इधर, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने भी बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाये जाने पर बधाई दी. वहीं जेडीयू महासचिव के सी त्यागी ने भी राज्यपाल को बधाई देते हुए कहा कि रामनाथ कोविंद एक निर्विवाद चेहरा हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद बीजेपी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार