जेडीयू कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मिले सीएम नीतीश, कहा-जनता के जनादेश का हम सम्मान करते हैं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना के जेडीयू पार्टी कार्यालय में पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू के नवगठित मंत्रियों, विधायकों और कार्यकर्ताओं से मिले. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि जनता में हमें जनादेश दिया है और हम उसका सम्मान करते हैं. बिहार को और आगे ले जाने के लिए प्रयास करते रहेंगे.

जेडीयू कार्यालय में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पार्टी के विधायकों, सांसदों और कार्यकर्ताओं से पूरी गर्मजोशी से मिले. सीएम के साथ सेल्फी लेने की होड़ मच गयी. किसी भी नेता, समर्थक को नीतीश कुमार ने निराश नहीं किया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि कार्यकर्ताओं से मिलना मेरा काम है. किसी को निराश नहीं होना चाहिए. चुनाव में पराजित होने वाले उम्‍मीदवारों ने भी नीतीश कुमार से मुलाकात की. और उनके साथ सेल्फी लिया.

बता दें कि  मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा कर दिया गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास सामान्य प्रशासन, गृह, मंत्रिमंडल सचिवालय, निगरानी, निर्वाचन समेत ऐसे सभी विभाग जो किसी को आवंटित नहीं है. वहीं डिप्टी सीएम तारिकशोर प्रसाद को वित्त विभाग, वाणिज्य, पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन , सूचना प्रावैधिकी, आपदा प्रबंधन,  नगर विकास एवं आवास विभाग की जिम्मेवारी जबकि उप मुख्यमंत्री रेणु देवी को पंचायती राज, पिछड़ा वर्ग एवं अतिपिछड़ा वर्ग और उद्योग विभाग का जिम्मा मिला है.

ग्रामीण विकास एवं ग्रामीण कार्य विभाग विजय चौधरी को दिया गया है. विजेन्द्र प्रसाद यादव को उर्जा, मद्ध निषेध और निबंधन विभाग दिया गया है. रामसूरत राय को राजस्व विभाग, जीवेश मिश्रा को पर्यटन और श्रम विभाग दिया गया है. रामप्रीत पासवान को पीएचईड़ी विभाग, मुकेश सहनी को पशुपालन विभाग दिया गया है.

वहीं, भवन निर्माण, अल्पसंख्यक कल्याण, समाज कल्याण विज्ञान प्रौधौगिकी विभाग अशोक चौधरी के जिम्मे है, मेवा लाल चौधरी को शिक्षा विभाग दिया गया है, मंगल पांडेय को एक बार फिर स्वास्थ्य और पथ निर्माण विभाग का मंत्री बनाया गया है. संतोष कुमार सुमन को लघु सिंचाई मंत्री बनाया गया है. शीला कुमारी को परिवहन मंत्री बनाया गया है.