सीएम नीतीश बोले – शराब का कारोबार छोड़ने वालों को आर्थिक सहायता देगी सरकार, हो रहा सर्वे

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार में बढ़े अपराध के बीच सीएम नीतीश कुमार ने शराब पर बयान दिया है. नीतीश कुमार ने अपने इस बयान में साफ किया है कि बिहार सरकार उन लोगों को पैसा देगी जिन्होंने शराब का कारोबार छोड़ा है. सीएम नीतीश कुमार ने बोधगया में एक कार्यक्रम के दौरान कहा है कि शराब का कारोबार छोड़ने वालों को सरकार आर्थिक सहायता देगी. वहीं उन्होंने कहा कि पूर्व में शराब के कारोबार से जुड़े लोगों का सर्वे हो रहा है. इन लोगों को सरकार 60 हजार से एक लाख तक रोजगार राशि देगी.

सीएम नीतीश कुमार ने शराबबंदी के मुद्दे और बढ़ते अपराध पर बिहार पुलिस की जमकर क्लास लगाई और कहा कि शराबबंदी के बावजूद शराब क्यों पकड़ी जा रही कुछ तो गड़बड़ है? जब ये सरकार अापकी सुरक्षा के बारे में सोचती है तो आपसे भी कुछ अपेक्षाएं हैं. सबकुछ राम भरोसे छोड़ दीजिएगा क्या या कुछ क्रिमिनल्स के भरोसे कि जो जिसका मन हो वो करे.

सीएम नीतीश ने दी चेतावनी

उन्होंने कहा कि हमने शराबबंदी का इतना बड़ा काम किया लेकिन बिहार में आज भी हर जगह से शराब पकड़ी जा रही है. आखिर कहीं गड़बड़ी है तभी तो ये हो रहा है? कुछ समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर कैसे यह सब हो रहा है? उन्होंने कहा कि अंदर के तंत्र के बारे में सोचना-समझना अब शुरू कर दीजिए.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पटना स्थित सरदार पटेल भवन का उद्घाटन किया, जिसमें अब पुलिस मुख्यालय शिफ्ट होगा। मुख्यमंत्री ने डीजीपी को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द सचिवालय से नए भवन में पुलिस मुख्यालय को शिफ्ट करें, सप्ताह में एक दिन मैं भी बिना बताए यहां आ जाया करूंगा.

About Md. Saheb Ali 3470 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*