साल के पहले ही दिन सचिवालय पहुंच गए सीएम नीतीश, ताबड़तोड़ बैठक कर यह सब काम कर डाला…

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : 2021 के पहले ही दिन से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरी तरह से एक्शन में आ गए हैं. सचिवालय में बैठकर घंटों विकास के कामों का निपटारा किया. कई विभाग के कामों की समीक्षा की. ग्रामीण विकास विभाग व जीविका की अधिकारियों संग बैठक कर योजनाओं की पूरी जानकारी हासिल किया. साथ ही अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये. इसके अलावे वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सूचना भवन में लोक सेवा केन्द्र का शुभारंभ भी किया.

सचिवालय में घंटों बैठक बाद पत्रकारों से बात करते हुए सीएम ने बताया कि अब वो हफ्ते में एक दिन जरूर सचिवालय में आकर कामों का निपटारा करूंगा. जो पहले यहां से नहीं कर पाता था. यहीं से बैठकर योजनाओं की जानकारी ली जाएगी साथ ही उन योजनाओं के पूरा होने में आ रही दिक्कतों को दूर किया जाएगा.



साल 2021 में क्या कुछ चुनौती होगी, इस सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास की योजनाओं को पूरा करना एक बड़ी चुनौती है. हमलोग शुरू से काम करते रहे हैं. योजनाओं में आ रही दिक्कत को दूर करना और ऑन स्पॉट जाकर वस्तु स्थिति की जानकारी लेने का काम हम शुरू से करते रहे हैं. यह सब काम करके मुझे अच्छा लगता है.

उधर वर्तमान सरकार पर संकट के सवाल को सिरे से खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि किसी प्रकार का संकट नहीं है. जितनी भी बातें हो रही है उसका कोई आधार नहीं है. हमलोग काम करने वाले हैं काम करते रहते हैं. बाहर में क्या कुछ बहस चल रही है उसपर ध्यान नहीं देते हैं. हर हाल में बिहार को विकास के मामले में सभी राज्यों से आगे देखना चाहते हैं.

 बता दें कि 2020 के अंतिम दिनों में भी वे विकास योजनाओं के बारे में ही मंथन करते रहे. गुरुवार को वे चनपटिया गए हुए थे. वहां उन्होंने सड़क के निरीक्षण के दौरान गड़बड़ी देखी तो मौके पर ही इंजीनियरों की क्लास लगा दी.