टेकारी में बोले सीएम नीतीश- कढ़ाई चुनाव चिन्ह को भूलिएगा मत, पूरा पकवान इसपर ही बनता है

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: नीतीश कुमार ने कहा कि गर्मी को झेलते हुए भी आप सब इस चुनावी सभा में आए इसके लिए धन्यवाद किया. महिलाओं के लिए काम किया, अति पिछड़ा के लिए काम किया. पत्नी अंदर गए पत्नी को कुर्सी पर बैठा दिया. वोट लेने में कामयाब रहे, सेवा नहीं किया. बड़ी संख्या में स्कूल के बाहर रह जाते हैं, महादलित और अल्पसंख्यक समुदाय के लोग.

स्कूल के बाहर रहने वालों की संख्या ना के बराबर है. जान प्रतिनिधि महिलाएं कितनी काम होती थी. अनुसूचित जनजाति जो आज आरक्षण मिला, अति पिछड़ा वर्ग को आरक्षण मिला. पहले नरसंहार, लोगों का अपहरण, व्यवसायी डॉक्टर भाग गए.. हम लोगों ने अपराध को नियंत्रित किया. समाज के हर तबके को अवसर दिया. लड़की पहले काम पढ़ पाती थी. हम लोगों ने पोशाक और साइकिल योजना के तहत लड़कियां को स्कूल भेजने का काम किया.



स्वं सहायता समूह, जीविका समूह से कितना विकास हो रहा है. पहले लड़कियां बाहर नहीं जाती थी. राज्य की आमदनी बरही. सात निश्चय के तहत बहुत विकास हुआ है. स्टूडेंट्स के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की शुरुआत की.10 लाख युवाओं ने कुशल युवा कार्यक्रम के तहत सबको कंप्यूटर का ज्ञान हुआ.

पहले बिजली की क्या हालत थी, अब हर घर बीजी पहुंचा दिया. पहले शर में भी बिजली नहीं रहती थी. हर घर जल, हर घर शौचालय, हर घर तक पक्की गली और नाली का काम. विकास का काम भी किया है. बहुत नयी टेक्नोलॉजी आ गयी है. हर गांव तक लगभग सड़क पहुंच गया है. कई गांवों को जोड़ते हुए मुख्य सड़क बनवायी जाएगी.