थ्री सी समझौता नहीं, पुलिस भवनों के शिलान्यास व उद्घाटन कार्यक्रम में बोले सीएम नीतीश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना से सीएम नीतीश कुमार ने पुलिस भवनों का उद्घाटन और शिलान्यास किया. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 124 पुलिस भवन का उद्घाटन किया. जबकि 96 भवनों का उन्होंने शिलान्यास किया. इस मौके पर मुख्य सचिव दीपक कुमार मौजूद रहे.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुलिस भवन निर्माण निगम को बधाई दी. इस तरह का काम हर वर्ष किया जा रहा है. और सरकार इसकी ओर लगातार कार्यरत है. बहुत सारे निर्माण कार्य को पुलिस भवन निर्माण निगम ने किया उसके लिए सभी कर्मचारी बधाई के पात्र हैं.



निगम की ओर से पांच वर्ष में 1 हजार 600 करोड का टर्न ओवर पूरा करने पर सीएम ने कहा कि निगम की यह उपलब्धि काबिले तारीफ है. आधुनिक थाना भवन निर्माण को सही करार देते हुए सीएम ने कहा कि राजगीर पुलिस एकेडमी का कार्य सही चल रहा हैं. लेकिन इसे जल्दी पूरा किया जाएं.

मुख्यमंत्री ने राजगीर पुलिस एकेडमी में थाना इंचार्ज की भी ट्रेनिंग की व्यवस्था करने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि बिहार में कानून का राज कायम करने के लिए शुरू से ही सरकार ने काम करती आ रही है. पुलिस बल की संख्या बढ़ाने का काम किया जा रहा है.

क्राइम और क्ररप्शन और कम्यूनालिज्म से समझौता नहीं करने की बात करते हुए सीएम ने कहा कि कुछ लोग अभी भी इधर उधर कर रहे हैं. उनपर ध्यान देने की जरूरत हैं. हमलोगों ने ना किसी को फंसाने का काम किया ना किसी को बचाने का काम किया हैं. कोई निर्दोष ना फंस जाए इसका ध्यान रखना होगा.

पुलिस बल में सुधार के लिए सरकार काम कर रही है. सिपाही बहाली में महिलाओं को आरक्षण देने का काम किया गया है.  जिसका परिणाम सामने आने लगी है. किसी भी राज्य में महिलाओं को इतना आरक्षण नहीं दिया गया.

महिला पुलिसकर्मी की समस्याओं की ओर इंगित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही उनकी समस्याओं का निदान किया जाएगा. सीएम ने सरदार पटेल भवन का प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसा भवन किसी भी राज्य में नहीं हैं.