सुशांत सिंह मामले की जांच सीबीआई को दे देंगे सीएम नीतीश, अगर उनके पिता करेंगे मांग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में जांच चल रही है. इसी बीच बड़ी खबर आ रही है कि बिहार सरकार सुशांत केस की जांच सीबीआई से कराने को तैयार है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि इस मामले में एफआईआर करने वाले सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह अगर सीबीआई जांच की मांग करते हैं तो केस CBI को दिया जा सकता है.

नीतीश कुमार ने कहा है कि केस की जांच में दो राज्यों के पुलिस के झगड़े का सवाल नहीं है. मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करना चाहिए. सुशांत के पिता की दर्ज FIR पर पुलिस जाँच कर रही है और अगर पिता मांग करेंगे तो CBI जांच की अनुशंसा होगी.



आगे सीएम नीतीश ने कहा कि राज्य सरकार मामले को मजबूती से देख रही है. बहुत से लोगों ने सीबीआई जांच की मांग की है. हमने कहा कि हम लोगों की इसमें क्या भूमिका है. सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने केस दर्ज किया है. पुलिस का काम है उसी पर जांच करना और आगे बढ़ना. इसमें बिहार का कोई रोल नहीं है. हां अगर जिन्होंने इस मामले में केस दर्ज किया है अगर वो सीबीआई जांच की मांग करते हैं तो फिर राज्य सरकार इस पर सुझाव दे सकती है. बिहार सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकती है.

बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा है कि बिहार पुलिस पटना में दर्ज एफआईआर के मामले में जांच करने मुंबई गई है लेकिन महाराष्ट्र की पुलिस सहयोग नहीं कर रही है. बिहार पुलिस की टीम जो दस्तावेज मांग रही है उसे मुहैया नहीं कराया जा रहा शुक्रवार की शाम मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस की टीम के साथ जो बर्ताव किया है उसके बाद बिहार में गुस्सा है और अब सरकार के मंत्री सीधे महाराष्ट्र पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं.