भागलपुर के सुल्तानगंज में सीएम नीतीश की चुनावी सभा, पार्टी प्रत्याशी ललित नारायण मंडल के लिए मांगा वोट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  भागलपुर के सुल्तानगंज में सीएम नीतीश ने चुनावी सभा को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने पार्टी प्रत्याशी ललित नारायण मंडल को जीताने की लोगों से अपील की. साथ ही कहा कि आपका अभिनंदन करने के लिए आज आपके समक्ष आया हूँ. काम तो हम लोग हर क्षेत्र में किये हैं बाकी जनता सब जानती है.

हर्ष होता है जब बात होती है उनसे वो चाहे अनपढ़ हों लेकिन एक-एक बात जानती हैं, बैंक में कैसे क्या होगा? कहाँ से क्या काम होगा? सब जानती हैं. महिलाओं की प्रतिष्ठा को बढ़ाते हुए हर जगह महिलाओं को आरक्षण दिया. आज महिलाएं सशक्त रूप से जनप्रतिनिधि का काम कर रही हैं. उनकी यह भागीदारी सुनिश्चित की है हमने. महिलाओं को जागरूक किया है उनको हरेक बात की जानकारी है.



आपको हम बस यही कहने आये हैं, अब तक जितना काम हुआ अब उसके मेंटेनेंस का भी जिम्मा हमारा रहेगा. शौच और स्वच्छता का सम्पूर्ण ख्याल रखा जाएगा तो 90 प्रतिशत बीमारियों से ऐसे ही छुटकारा मिल जाएगा.

हमने हर वर्ग के विकास के लिए काम किया है. 7 सितंबर को हमने पूरे काम का विवरण दिया है. 5 करोड़ 16 लाख लोग जल- जीवन- हरियाली अभियान के लिए बनी मानव श्रृंखला में लोग शामिल हुए. एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया जो काम यहां होता है उसकी चर्चा यूएन में भी हो रही है.

कुछ लोग अपने झूठ के प्रचार के लिए, अपनी पब्लिसिटी के लिए, अनाप-शनाप कुछ भी बोलते हैं. हमारा कार्य सिर्फ काम करना है, सेवा करना और वो हम करते रहेंगे. कोई क्षेत्र नहीं है, जिसमें हमने काम नहीं किया है. अब आगे मौका मिलेगा तो हम बिहार को सक्षम बनाएंगे, स्वावलंबी बनाएंगे. हमने सात निश्चय – 2 की घोषणा की है.

ये तकनीक का जमाना है. नई टेक्नोलॉजी से युवाओं को अवगत करवाया जाएगा उनको ट्रेनिंग दी जाएगा. ताकि नए टेक्नोलॉजी से युवा वाकिफ हों औऱ रोजगार के अवसर यहीं मिले. खेती के उत्थान के बाद अब पशु और मत्स्य संसाधनों का विकास किया जाएगा. जिससे रोजगार के अवसर पैदा होंगे, उद्योग के रास्ते खुलेंगे.

जनता अगर फिर मौका देती है. तब वो दिन दूर नहीं है जब हम बिहार को सक्षम और स्वावलंबी बनाएंगे. सेवा करना हमारा ध्येय है. हमारे लिए पूरा बिहार हमारा परिवार है. हम बिहार के लिए काम करेंगे. कुछ लोग परिवार के लिए कर रहे हैं. हम बिहार का उत्थान करेंगे, वो परिवार का. ‘हम विकास करेंगे वो सत्यानाश करेंगे’. जनता मालिक है, फैसला वही लेगी. हम जो काम किये हैं वही बताने जनता के पास आये हैं, बाकी जनता जानती है.