महाराष्ट्र के CM देवेंद्र फडणवीस का हेलीकॉप्टर क्रैश, सुरक्षित हैं सीएम

लाइव सिटीज डेस्क : गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एक हादसे में बाल बाल बच गए. जैसे ही हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरा तभी कुछ तकनीकी खराबी आ गई. और हेलीकॉप्टर धड़ाम से नीचे गिर गया . जिसमें उन्हें हल्की चोटें आई है. 

यह हादसा उस समय हुआ जब मुख्यमंत्री लातूर से मुंबई जा रहे थे. दरअसल, वह लातूर दो दिवसीय दौरे पर थे और आज वह लातूर से मुंबई के लिए जाने वाले थे. हादसे के समय उनके साथ उनके कुछ अधिकारी भी मौजूद थे.

जानकारी के अनुसार सीएम का हेलीकॉप्टर उड़ान भरते ही धड़ाम से जमीन पर गिर गया. जहां हेलीकॉप्टर गिरा वहां बड़ा सा गड्ढा हो गया. उनके दाहिने हाथ में चोटें और कुछ खरोंचे आई हैं.

इस हादसे की जानकारी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने खुद ट्वीट कर दीं. ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मैं ठीक हूँ.  मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया से बताया कि जब हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ तो उसमें 4 लोग मौजूद थे. भाग्य से मेरे साथ महाराष्ट्र की 11 करोड़ जनता का आशीर्वाद है इसलिए बिना किसी इंजरी के मैं बच निकला. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस हादसे की अब रेगुलर DGCA  इन्क्वारी की जाएगी. यह एक नया हेलीकॉप्टर था. महज 6 -7 साल पुराना हेलीकॉप्टर बहुत ही दुरुस्त था. और बेहतरीन हेलीकॉप्टर में से एक माना जाता है. हालांकि उन्होंने DGCA को आदेश देते हुए इसकी जांच करने को कहा है कि कहाँ चूक हुई है.

DGCA से मिली जानकारी के अनुसार 4 लोग और 2 क्रू मेम्बर मौजूद थे. बता दें कि इससे पहले देवेंद्र फडणवीस को सड़कमार्ग से नक्सल प्रभावित इलाके में जाना था. लेकिन इससे पहले ही एक तकनीकी खराबी के चलते इस कार्यक्रम में थोड़ी देरी की गई है.

यह भी पढ़ें-  अब लालू के खिलाफ सुशील मोदी ने खोला नया मोर्चा, पढ़ें