गया पहुंचे सीएम नीतीश, ANMCH में मरीजों से की मुलाकात

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज गया पहुंचे. नीतीश कुमार गया में ANMCH में हीट स्ट्रोक से पीड़ित मरीजों से मुलाकात की. और साथ ही वहां पर अधिकारियों और चिकित्सकों के साथ बैठक भी की. सीएम नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और मुख्य सचिव दीपक कुमार भी मौजूद थे. बिहार में लू से करीब 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

आपको बता दें कि बिहार में इंसेफेलाइटिस और लू का कहर जारी है. इस बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज हवाई सर्वेक्षण करने वाले थे. लेकिन अभी पता चला है कि सीएम हवाई सर्वेक्षण नहीं करेंगे. सीएम इंसेफेलाइटिस और लू मामले पर बैठक कर समीक्षा करेंगे. इंसेफेलाइटिस और लू के कहर से जूझ रहे बिहार का सीएम नीतीश कुमार हवाई सर्वेक्षण नहीं करेंगे. वो गया के MNMCH अस्पताल जाकर लू से प्रभावित मरीजों का हाल जानेंगे. इसके अलावा सीएम नीतीश चमकी बुखार पर तैयारियों की समीक्षा बैठक भी करेंगे.

अकेले मुजफ्फरपुर में 119 मौत

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (AES) यानी चमकी बुखार का सबसे ज्यादा कहर है. इस जानलेवा बुखार से आधारिक रूप से यहां मरनेवालों का आंकड़ा बढ़कर 119 हो गया है. अस्पताल में अभी तक 500 से अधिक बच्चे भर्ती हो चुके हैं. गुरुवार को मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच अस्पताल में एक और बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई. इस मौत के साथ ही बिहार में एईएस से हो रही मौत का आंकड़ा 153 जा पहुंचा है जिसमें से अकेले मुजफ्फरपुर में सबसे ज्यादा 119 बच्चों की मौत हुई है.

500 से अधिक बच्चे प्रभावित

एसकेएमसीएच में तीन और केजरीवाल अस्पताल में एक बच्चे ने दम तोड़ा है. बुधवार की शाम से SKMCH में 11 और केजरीवाल में दो नए मरीज भर्ती हुए है. इस बीमारी से अबतक 500 से ज्यादा बच्चे प्रभावित हुए हैं. भागलपुर की बात करें तो AES इंसेफ्लाइटिस से चार बच्चों की मौत हुई है जिमसें तीन बच्चों की JLNMCH में मौत हुई है जबकि चौथे बच्चे की देर रात अस्पताल पहुंचने पर परिसर में ही मौत हो गई.

बेतिया में एक, सीवान में एक, भोजपुर में एक, बेगूसराय में एक, भागलपुर के JLNMCH में AES से 4 बच्चों की मौत हुई है. वहीं शिवहर में AES से 2 बच्चों की, पटना के PMCH में 1 बच्चे की मोतिहारी में 7 बच्चों की समस्तीपुर में अब तक 5 बच्चों की, हाजीपुर में अबतक 11 बच्चों की मौत हुई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*