पीएम की मन की बात से देश में नयी ऊर्जा का संचार, बीजेपी सांसद विवेक ठाकुर ने कहा- कोरोना महामारी को अवसर में बदले बिहार सरकार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार बीजेपी कार्यालय में बीजेपी सांसद विवेक ठाकुर समेत पार्टी के कई बड़े नेताओं ने पीएम की ‘मन की बात’ को सुना. मन की बात कार्यक्रम के दौरान पीएम की ऊर्जा भरी बातों से सांसद विवेक ठाकुर समेत सभी बड़े नेता उत्साह से लवरेज दिखे. सभी ने पीएम की बातों को देश को ऊर्जा देने वाला बताया.

सांसद विवेक ठाकुर ने कहा कि  जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संकट की सबसे अधिक चोट सहने वाले श्रमिक वर्ग के प्रति जो चिंता जतायी है, उससे संवेदनशीलता का अद्भूत झलक दिखने को मिला. कोरोना महामारी ने संकट के साथ बिहार में एक नया अवसर लाया है. बिहार में अबतक सड़क, बिजली इत्यादि क्षेत्रों में बहुत काम और विकास हुआ है. अब हमें उद्योग को बढ़वा देना है.

कोरोना के कारण चीन से बहुत सारे कंपनियां विस्थापित होकर भारत आना चाहती है. नई उद्योग नीति के तहत उन विस्थापित कंपनियों को बिहार सरकार अपने यहां निमंत्रित करे. साथ ही जो श्रमिक भाई-बहन दूसरे प्रदेशों से बिहार आ रहे हैं, उनकी कार्य कौशल के अनुसार जिलावार सूची तैयार की जाए.

अधिकांशतः मजदूर अपने कार्य कौशल में प्रशिक्षित हैं. बिहार सरकार एक व्हाट्सएप नंबर जारी करे, जिसपर बाहर से आये हुए श्रमिक अपने कार्य कौशलता को बताएं. इस सूची से एक पैमाना तैयार होगा जिससे हमें मालूम होगा कि हमारे पास किस-किस क्षेत्र के प्रशिक्षित श्रमिक है. कौशल क्षमता के अनुसार उसी कंपनियों को बिहार आने का न्योता दिया जाए तो बिहार उद्योगिक आकर्षण का केन्द्र बन जाएगा.