राष्ट्रपति चुनाव : NDA ने की घोषणा तो विपक्ष में बढ़ी हलचल, अशोक चौधरी पहुंचे लालू के घर

लाइव सिटीज डेस्क : राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद के नाम की घोषणा जैसे ही हुई, पूरे देश में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. विपक्षी दलों में हलचल मची है. एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम आ जाने के बाद से कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों की आपसी बातचीत का दौर बढ़ चला है. कोशिश है  जल्द से जल्द सह्मतिपूर्वक एक दमदार उम्मीदवार विपक्ष की ओर से भी पेश किया जाए. मिल रही सूचना के मुताबिक 22 जून तक विपक्षी दल भी अपना रुख साफ़ कर सकती है. 

इधर नाम की घोषणा के बाद बिहार में भी सियासत गरमा गई है.  राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से टेलीफोन पर बात कर राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर चर्चा कर चुके हैं. वहीं बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष व राज्य के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने भी इस पर मंथन शुरू कर दिया है.  वे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिलने उनके घर पहुंचे हैं. जहां पर विपक्ष से उम्मीदवार कौन हो इस पर चर्चा कर पार्टी में आम सहमति बनाया जा सके.  

बता दें कि राज्यपाल रामनाथ कोविंद का नाम राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर घोषित किये जाने के बाद सीएम नीतीश कुमार राजभवन पहुँच कर उन्हें बधाई भी दी. जिसके बाद राज्यपाल दिल्ली के लिए रवाना हो गए.

रामनाथ कोविंद को देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बधाई देते हुए कहा कि रामनाथ कोविंद एक किसान के बेटे हैं. और साधारण बैकग्राउंड से आते हैं.  उन्होंने अपना पूरा जीवन गरीबों और हाशिये के लोगों की सेवा में लगा दिया. पीएम ने कहा कि रामनाथ कोविंद का कानून और संविधान की समझ देश के हित में बहुत फायदेमंद होगा. पीएम ने आगे कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि वो एक अच्छे राष्ट्रपति साबित होंगे. और गरीब, पिछड़े, दबे कुचले की प्रखर आवाज बनेंगे.

यह भी पढ़ें-  रामनाथ कोविंद से मिल नीतीश ने दी बधाई, अब राज्यपाल चले दिल्ली
बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद बीजेपी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार