कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा नामांकन से पहले हरमंदिर पटना साहिब में मत्था टेका

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : भाजपा से बगावत करके कांग्रेस से पटना साहिब के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा सोमवार को नामांकन करेंगे. नामांकन करने से पहले शत्रुघ्न सिन्हा ने रविवार को पटना सिटी का दौरा कर तख्त हरमंदिर में पहुंचकर दशमेश पिता गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के दरबार में मत्था टेका और अपनी जीत की दुआएं मांगी. गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी ने सिरोपा भेंट कर उन्हें सम्मानित किया.

आपको बता दें कि नामांकन के एक दिन पहले गुरु महाराज का आशीर्वाद लेने पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा का कहना था कि वह हमेशा से ही गुरु महाराज के दरबार में सपरिवार हाजिरी लगाते आए हैं. उनका कहना था कि उन्होंने हमेशा ही प्रदेश और देश की खुशहाली के लिए गुरु महाराज से प्रार्थना की है.

गुरु घर पहुंचकर बेहद प्रसन्नचित नजर आ रहे शत्रुघ्न सिन्हा का कहना था कि दशमेश पिता के दरबार में आकर उन्हें असीम शांति के साथ-साथ शक्ति की अनुभूति होती है, जो उन्हें विपरीत परिस्थितियों से लड़ने की शक्ति प्रदान करता है. तीन चरणों के हो चुके चुनाव और कल होने वाले चौथे चरण के चुनाव के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने गुरु महाराज के दरबार का हवाला देते हुए कोई भी राजनीतिक प्रतिक्रिया देने से सीधे तौर पर इनकार कर दिया. इस मौके पर शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा भी मौजूद थे.

बताते चलें कि सिख इतिहास में पटना साहिब खास स्थान रखता है. सिखों के दसवें और अंतिम गुरु, गोविंद सिंह का जन्म यहीं हुआ था. हरमंदिर साहिब सिख धर्म के पांच प्रमुख तख्तों में एक है. भाजपा से बगावत करके अभी कुछ दिन पहले ही कांग्रेस की सदस्यता ली थी. कांग्रेस ने शत्रुघ्न सिन्हा को पटना साहिब से उम्मीदवार बनाया है. एनडीए से भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद उनके सामने हैं. शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ से चुनाव लड़ रही हैं. उनके सामने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*