आरजेडी के बयान पर भड़की कांग्रेस, बचाव में आए मनोज झा…

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : आरजेडी के वरीय नेता व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी के बयान पर बिहार में सियासी बवाल मचा हुआ है. धीरे-धीरे यह तूल पकड़ता जा रहा है. सोमवार को कांग्रेसी नेता शिवानंद तिवारी पर हमलावर हो गए हैं तो आरजेडी उनके बचाव में आ गया है.

दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की हार के बाद अब कांग्रेस और राजद में बाकायदा जंग शुरू हो गई है. दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर हार का दोष मढ़ रही हैं. इसी कड़ी में कल शिवानंद तिवारी ने कहा था कि बिहार में कांग्रेस ने जिद कर 70 सीटें ले लीं, लेकिन पार्टी ने 70 सभाएं भी नहीं की.



उन्होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस बताए कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार में कितनी सभाएं कीं और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कितनी? उन्होंने तंज भरे अंदाज में कहा कि कांग्रेस सिर्फ सहयोगियों की बांह मरोड़ कर ज्यादा सीटों को लेने में भरोसा करती है. इतना ही नहीं, उन्होंने राहुल गांधी पर चुनाव के समय पिकनिक मनाने का भी आरोप लगाया. इसके बाद से उनके खिलाफ कांग्रेस हमलावर है.

इस बाबत सोमवार को कांग्रेस के कद्दावर नेता तारिक अनवर ने कहा कि शिवानंद तिवारी वरिष्ठ नेता हैं, ऐसे बयान देने से पहले उन्हें सोचना चाहिए. उन्होंने कहा कि शिवानंद तिवारी को सोचना चाहिए कि कांग्रेस आरजेडी नहीं है. आरजेडी क्षेत्रीय पार्टी है और उसके नेता बिहार तक सीमित हैं.

इसी तरह, कांग्रेस के ही वरीय नेता प्रेमचंद मिश्रा ने भी शिवानंद तिवारी के बयान की निंदा की है. वहीं, आरजेडी के राज्यसभा सांसद सह राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने शिवानंद तिवारी का बचाव किया है. उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि तिवारी का बयान पार्टी का बयान नहीं है. यह उनका निजी बयान है.