एलपी शाही के निधन से सियासी गलियारे में शोक, CM नीतीश-मांझी ने बताया अपूरणीय क्षति

bihar news , state , Bihar politics , Congress leader , LP shahi, Ex union minister , Passed away , CM nitish kumar , Expressed grief , एलपी शाही ,निधन ,कांग्रेसी नेता, सीएम नीतीश कुमार,congress leader,ex union minister, lp shahi, passed away, cm expresses, grief

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः एलपी शाही का निधन हो गया है. एलपी शाही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री थे. उनका निधन आज 09 जून शनिवार की सुबह दिल्ली के एम्स में हुआ. इधर एलपी शाही के निधन के बाद से देश समेत बिहार की सियासत में शोक की लहर है. राजनीतिक हल्कों में मातम सा पसर गया है. राजनीतिक दल शोक जता रहे हैं.

सीएम नीतीश कुमार ने जताया शोक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री एलपी शाही के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि वे एक प्रख्यात राजनेता एवं प्रसिद्ध समाजसेवी थे. उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है.



मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों, अनुयायियों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

जीतनराम मांझी ने जताया दुख

इधर पटना में पूर्व केंद्रीय मंत्री एलपी शाही के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने भी शोक जताया है. जीतनराम मांझी ने कहा है कि शाही जी के निधन से बिहार ने एक बडा साहित्यकार खो दिया. इसके साथ ही मांझी ने कहा कि यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है. बिहार को एक बड़ा झटका लगा है.

कांग्रेस में भी शोक की लहर

वहीं एलपी शाही जैसे के बड़े राजनेता को खो देने कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. दिल्ली से लेकर पटना कांग्रेस कार्यालय में माहौल गमगीन हैं. यहां पटना में उनके पार्थिव शरीर का इंतेजार किया जा रहा है.

एलपी शाही की बॉडी को पटना लाने की तैयारी

कांग्रेस नेता का निधन दिल्ली में हुआ है. वहीं पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, आज दोपहर तक उनके पार्थिव शरीर को पटना लाया जाएगा. दिल्ली से विशेष विमान से पटना लाने की तैयारी की जा रही है. आपको बता दें कि एलपी शाही मूल रूप से वैशाली जिला के साइन गांव के निवासी थे.

 

ललितेश्वर प्रसाद शाही को तबियत बिगड़ने पर 7 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था. उनका अंतिम संस्कार पटना में कल होगा जबकि पार्थिव शरीर स्पाइस जेट की फ़्लाईट से आज देर शाम 8:30 बजे पटना पहुंचेगा. उनके निधन से बिहार के राजीनिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई.