कांग्रेस नेता शकील अहमद खां ने ली संस्कृत में शपथ.

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: 17वीं बिहार विधानसभा के नवनिर्वाचित कई सदस्यों ने सोमवार को सदन की सदस्यता की शपथ ले ली है. ऐसे में कदवा से कांग्रेस के शकील अहमद खां ने संस्कृत में शपथ ली, जिसपर सदन में उपस्थित सदस्यों ने मेज थपथपा कर उनका स्वागत किया. सोनवर्षा से रत्नेश सदा और सीतामढ़ी से मिथलेश कुमार ने भी संस्कृत में शपथ ली.

सबसे पहले उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, उप मुख्यमंत्री रेणु देवी, जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी, ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, परिवहन मंत्री शीला कुमारी, कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री रामप्रीत पासवान और राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने शपथ ली.



17वीं विधानसभा के पहले स्तर की पहली बैठक की कार्यवाही शुरू होते हो प्रोटेम स्पीकर जीतनराम मांझी ने सदस्यों को संबोधित किया. इस अवसर पर कहा कि सर्वप्रथम मंत्रियों को सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई जाएगी और उसके बाद विधानसभा क्षेत्र संख्या के क्रमानुसार सदस्यों का शपथ होगा। उन्होंने कहा कि आज क्षेत्र संख्या एक से लेकर 100 तक के नवनिर्वाचित सदस्यों को भोजनावकाश के पूर्व और क्षेत्र संख्या 101से लेकर 200 तक के सदस्यों को भोजनावकाश के बाद शपथ दिलाई जाएगी.