कांग्रेस नेताओं को कोरोना से डर नहीं, राजभवन मार्च के दौरान सामाजिक दूरी की उड़ायी गयी धज्जियां

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : राजस्थान के गहलोत सरकार के समर्थन में बिहार कांग्रेस की ओर से राजभवन मार्च निकाला गया. इस दौरान कांग्रेस नेतोँ ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दी. नेता और कार्यकर्ता एक दूसरे के हाथों में झंडा और बैनर थामते नजर आए. मार्च के दौरान प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, प्रेमचंद्र मिश्रा समेत कई सीनियर नेता और विधायक मौजूद रहे. लेकिन इन नेताओं को बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बावजूद जान से बढ़कर कुर्सी नजर आयी.

हालांकि बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. समीर कुमार सिंह ने नेताओं से सामाजिक दूरी बनाने और नॉर्मस को पालन करने का अनुरोध किया था. लेकिन प्रदर्शन के दौरान सभी नेता इस बात को भूल गए और एक दूसरे के काफी करीब होकर हाथों में तख्ती लेकर प्रदर्शन किया. कांग्रेस नेताओं की इस प्रकार की लापरवाही काफी भारी पड़ सकती है.



कांग्रेस का यह प्रदर्शन पहले से ही निर्धारित था. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा के नेतृत्व राजभवन मार्च किया गया. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा ने कहा कि बीजेपी द्वारा लोकतंत्र की हत्या और जनता द्वारा चुनी हुई सरकारों को गिराने की साजिश के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन कर रही है.

कांग्रेस का यह प्रदर्शन ऐसे वक्त में हुआ है जब पटना समेत पूरे बिहार में कोरोना अनकंट्रोल हैं. प्रदर्शन में शामिल नेता ही बिहार सरकार पर कोरोना कंट्रोल करने में असफल होने का आरोप लगात हैं . लेकिन ऐसे लोगों की  ही लापरवाही से कोरोना का चेन मजबूत होता है जो हमारे समाज को घातक है.