तेजस्वी के सीट शेयरिंग वाले ऑफर को कांग्रेस ने कहा ‘NO’, फैसले के लिए आज दिल्ली में मीटिंग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में विधानसभा चुनाव की बिगुल बज चुकी है. ऐसे में एनडीए हो या महागठबंधन दोनों में ही सीट शेयरिंग को लेकर बात नहीं बन पायी है. एक तरफ एनडीए है जिसमें एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश कुमार और मांझी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है तो वहीं दूसरे तरफ महागठबंधन को लीड कर रहे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कांग्रेस को जो सीट दिए हैं उससे कांग्रेस नाखुश हैं. और तेजस्वी के ऑफर को ठुकरा दिया है.

राजद ने कांग्रेस को 55 से अधिक सीट देने से साफ़ इंकार कर दिया है और कांग्रेस 70 से कम सीटों पर लड़ने को राजी नहीं है. ऐसे में कांग्रेस ने तेजस्वी के ऑफर पर अपनी सहमति नहीं जताई है. इस बीच हाईकमान ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा और सदानंद सिंह को दिल्ली बुलाया है. दिल्ली में कांग्रेस की बैठक है, जहां सीटों को लेकर फंसे पेंच पर चर्चा होगी. जिसके बाद ही सीट बंटवारे पर कोई फैसला लिया जा सकेगा. इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी दिल्ली जाने वाले हैं. महागठबंधन में मचे इस घमासान के बीच सीट बंटवारे को लेकर कुछ भी हो सकता है.



आपको बता दें कि बिहार में चुनाव का एलान हो चुका है. ऐसे में जब तक सीटों को लेकर कोई अहम फैसला नहीं लिया जाता है तब तक पेंच फंसी ही रहेगी. जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के नेताओं की राजद से बात चल रही है और संभव है कि आज दिल्ली दरबार में इस मसले को लेकर कोई फैसला हो जाए.