दिल्लीः कांग्रेस में शत्रुघ्न सिन्हा का शामिल होना टला, सीटों पर बवाल से प्रेस कॉन्फ्रेंस स्थगित

शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बीजेपी से बागी पटना साहिब सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के कांग्रेस में शामिल होने का मामला अभी टल गया है. दरअसल वो आज कांग्रेस में शामिल होने वाले थे. पर महागठबंधन में सीटों पर तालमेल नहीं बन सकी है. यही वजह है कि आज उनके कांग्रेस में शामिल होने की संभावना नहीं दिख रही है. कांग्रेस की प्रेस वार्ता टाल दी गई है. महागठबंधन में शामिल सबसे बड़ी पार्टी राजद व कांग्रेस भी कुछ भी सही नहीं चल रहा है.

बिहार में लोकसभा चुनाव के ठीक पहले महागठबंधन टूट के कगार पर हैं. गुरुवार को राजद और कांग्रेस में जारी तल्खी के बाद कुछ ऐसी ही परिस्थितियां बनती दिख रही हैं. महागठबंधन के दोनों प्रमुख दल यानी कांग्रेस और राजद ने आनन-फानन में अपने कार्यक्रम स्थगित कर दिए. इस दौरान बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा की आज कांग्रेस में होने वाली ज्वाइनिंग भी टल गई है. साथ ही कांग्रेस ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस स्थगित कर दी.

मामले की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि तेजस्वी यादव ने अपनी आज की चुनावी सभा और सारे दौरे रद्द कर दिए साथ ही जीतन राम मांझी भी चुनाव का प्रचार छोड़ पटना लौट रहे हैं. बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव की पीठ में दर्द है लेकिन बात तो कुछ और ही हैं. जानकारी के मुताबिक आज शाम ही पटना में तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी के बड़े नेताओं की बैठक बुलाई है.

बिहार कांग्रेस के ज्यादातर वरिष्ठ नेताओं ने आलाकमान से संपर्क साधा है और आरजेडी समेत सहयोगियों के रवैये पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है. ऐसे में आसार ऐसे बनने लगे हैं कि महागठबंधन कभी भी टूट सकता है. औरंगाबाद से शुरू हुई सीट शेयरिंग की खींचतान दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, काराकाट और शिवहर तक आ पहुंची है.

बिहार कांग्रेस के नेताओं ने आलाकमान को गठबंधन तोड़ने तक की सलाह दे डाली है. ऐसा माना जा रहा है कि राहुल गांधी के साथ मुलाकात में बिहार कांग्रेस के नेता अपनी राय रखेंगे. बिहार में सहयोगियों की हठधर्मी रवैये से कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता हलकान हैं. निखिल कुमार, शकील अहमद, कीर्ति आजाद, रंजीत रंजन, कौकब कादरी, लवली आनंद, सदानंद सिंह,अवधेश सिंह समेत दर्जन भर नेताओं ने आरजेडी और सहयोगियों के रवैये से आलाकमान को अवगत कराया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*