…तो भावुक हो गए लालू प्रसाद ! सोनिया गांधी को दे रहे थे जन्मदिन की बधाई

लाइव सिटीज डेस्कः आज से गुजरात विधानसभा का इलेक्शन शुरू हो गया है. खूब जोरशोर से वोटिंग हो रही है फर्स्ट फेज की. पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ तमाम बड़े नेता पल-पल का अपडेट रखे हुए हैं. इसके साथ ही लोगों से भारी वोट गिराने की अपील भी की जा रही है. इसी बीच आज 9 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन भी है. गुजरात में मतदान के बीच 10 जनपथ के बाहर जश्न मनाया जा रहा है. ऐसा लगता है कि जैसे गुजरात चुनाव ही जीत लिया हो कांग्रेस ने.

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पहले गुजरात चुनावों के पहले फेज की वोटिंग के लिए मतदाताओं से अपील करते हुए हिंदी और गुजराती में ट्वीट किया. उसके कुछ देर बाद पीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके स्वस्थ जीवन की कामना की.



पीएम नरेंद्र मोदी ने दी सोनिया गांधी को बधाई

सोनिया गांधी के जन्मदिन पर दिल्ली का 10 जनपथ मार्ग खुशियों से सराबोर दिख रहा है. आवास के बाहर सैकड़ों की तादात में सपोर्टर्स पहुंचे हुए हैं. बाहर लोग पटाखे फोड़कर और तमाम अन्य तरहों से उनके जन्मदिन का उल्लास मना रहे हैं और बधाई दे रहे हैं. इधर  आरजेडी चीफ लालू प्रसाद ने भी ट्वीट करके सोनिया गांधी को बधाई दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि ”समर्पण, त्याग, बलिदान व विषम परिस्थितियों में असीम साहस का परिचय देने वाली मैडम श्रीमती सोनिया गांधी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनायें.”

आरजेडी चीफ लालू प्रसाद ने दी है सोनिया गांधी को बधाई

इधर बात करें हम कांग्रेस कार्यकर्ताओं की तो सोनिया गांधी का आवास और पार्टी कार्यालय के बाहर खूब पटाखे जालाए जा रहे हैं. समर्थकों ने रंग बिरंगे गुब्बारों और आतिशबाजी करते हुए शुभकामनाएं दीं. मिठाइयां बांटी गई हैं. उधर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी जन्मदिन की शुभकामनाएं ट्वीट के जरिए दीं. स्वास्थ्य के लिए दीं शुभकामनाएं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दी सोनिया गांधी को बधाई

इसी बीच बता दें कि राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी के शीर्ष पद तक पहुंचाने की सभी तैयारियों के बीच उम्मीद है कि अगले सप्ताह उन्हें उनकी मां और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में औपचारिक रूप से उनकी नियुक्ति का प्रमाण पत्र जारी करने की घोषणा कर दी जाएगी. हालांकि अभी इसकी तारीख निश्चित नहीं हुई है, लेकिन कांग्रेस के सूत्रों ने संकेत दिये हैं कि राहुल को 14 दिसंबर से 16 दिसंबर के बीच पार्टी अध्यक्ष का प्रमाणपत्र दिया जा सकता है.