72 घंटे में कांग्रेस ले फैसला, सीट शेयरिंग पर आरजेडी ने दिया अल्टीमेटम

लाइव सीटिज, सेंट्रल डेस्क : सीट बंटवारे को लेकर आरजेडी कांग्रेस में तलवारे तन गयी है. कांग्रेस जहां ज्यादा की चाह में पेंच फंसाए हुए है वहीं आरजेडी ने कांग्रेस को 72 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया है. आरजेडी ने साफ कह दिया है कि 72 घंटे में आपको फैसला करनी होगी. क्यों कि अब ज्यादा ना नुकूर ठीक नहीं है.

आरजेडी के सांसद मनोज झा ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि कांग्रेस को आरजेडी की ओर से दी गयी सीटों पर सहमत हो जाना चाहिए. क्योंकि आरजेडी ने भी अब अपनी सीटें कम कर ली है. ज्यादा देर होने के आगे की रणनीति पर इसका असर होगा.



सांसद मनोज झा ने कांग्रेस को 72 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि कांग्रेस को अब निर्णय ले लेना चाहिए. वो अपनी मांग को कम करे, वाम दलों को आरजेडी अपने कोटे से सीट देगी. ऐसे में आरजेडी की भी सीट कम हो रही है.

सियासी गलियारों में आरजेडी कांग्रेस के बीच सीटों की संख्या की जो चर्चा जोरों पर है उसके अनुसार आरजेडी की ओर से कांग्रेस को 58 सीट दिया गया है. जबकि कांग्रेस 70 से 80 सीट पर अड़ी हुई है.

इसी हफ्ते बिहार कांग्रेस के स्क्रीनिंग कमिटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय बिहार आए थे. अपने तीन दिवसीय प्रवास के दौरान उन्होंने पार्टी नेताओं के साथ सीटों पर गहन मंथन किया. भावी प्रत्याशियों से मिलकर उनके नब्ज को टटोलने का काम किया. इसके बाद प्रदेश स्तर के पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार विमर्श कर अपने साथ 70 से 80 प्रत्याशियों की सूची लेकर दिल्ली लौट गए.

दिल्ली जाने के दौरान अविनाश पांडेय ने यह संकेत देने का काम किया कि अगर सम्मानजनक सीटें नहीं  मिली तो कांग्रेस सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके लिए पार्टी की ओर से सभी तैयारी कर ली गयी है.