विधानसभा चुनाव के लिए आज अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी कांग्रेस

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही पॉलिटिकल कॉरिडोर में हलचल तेज हो गयी है. इधर राजद और कांग्रेस ने पहले फेज के लिए अपने उम्मीदवारों को सिंबल देकर चुनावी रण में भेज दिया है. ऐसी खबर आ रही है कि कांग्रेस भी अपने कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी करने वाली है.

मिली जानकारी के मुताबिक, इन दोनों चरणों के लिए कांग्रेस पार्टी के पास 46 सीटें हैं जिनके लिए सीटिंग उम्मीदवारों में लगभग सभी नामों को फाइनल करते हुए पार्टी ने अपनी मुहर लगा दी है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि पार्टी के नेता जो कि दिल्ली में हैं, आज वो पटना लौटेंगे.  जिसके बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा इस लिस्ट को जारी करने वाले हैं.



आपको बता दें कि 70 सीटों में से पहली सूची में लगभग 45 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होने की संभावना है. इसके लिए सोमवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के जिन उम्मीदवारों की घोषणा केवल औपचारिकता मात्र है- उनमें गजानंद शाही उर्फ मुन्ना शाही को पार्टी बरबीघा से चुनाव लड़ाएगी. हिसुआ विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक स्व. आदित्य सिंह की बहू नीतू कुमारी के नाम पर मुहर लगी है. नवादा जिला कांग्रेस अध्यक्ष सतीश कुमार सिंह ऊर्फ मनटन सिंह को वारसलीगंज से चुनाव लड़ाने का फैसला किया गया है.

वहीं, कहलगांव सीट से विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह के बेटे को उम्मीदवार बनाने जा रही है. जबकि बिक्रम से सिद्दार्थ, कुटुम्बा के राजेश राम, औरंगाबाद के आनंद शंकर सिंह, वजीरगंज से अवधेश कुमार सिंह और सिकंदरा से सुधीर कुमार ऊर्फ बंटी चौधरी का नाम लगभग तय कर दिया है.