कोरोना संक्रमित बिहार के पूर्व सीएम सतीश प्रसाद सिंह का निधन, सियासी गलियारों में शोक की लहर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सतीश प्रसाद सिंह का निधन हो गया. सतीश प्रसाद सिंह कोरोना संक्रमित थे, जिनका इलाज दिल्ली में चल रहा था. सतीश प्रसाद सिंह के नाम सबसे कम तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड है. वे सिर्फ 5 दिन के लिए बिहार के मुख्यमंत्री बने थे.

बात 1967 की है, जब बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत नहीं मिली. कांग्रेस को बहुमत नहीं मिलने के कारण प्रदेश में पहली बार गैर- कांग्रेसी सरकार बनी. महामाया प्रसाद सिन्हा मुख्यमंत्री बने. जनक्रांति दल से तालुल्क रखने वाले महामाया प्रसाद सिन्हा को 330 दिनों तक सत्ता संभालने के बाद उन्हे सीएम पद गवाना पड़ा.



महामाया प्रसाद सिन्हा के हटने के बाद संयुक्त सोशलिस्ट पार्टी के नेता सतीश प्रसाद सिंह बिहार के मुख्यमंत्री बने. लेकिन उन्हें सिर्फ 5 दिन में सीएम की कुर्सी खाली करनी पड़ी. उन्हें हटा दिया गया. 28 नवरी 1968 से एक फरवरी 1968 तक बिहार के 6ठे मुख्यमंत्री रहे सतीश प्रसाद सिंह. बाद में बीपी मंडल को मुख्यमंत्री की शपथ दिलाई गई, मगर वे भी महज 31 दिन ही सीएम की कुर्सी संभाल सके,. इसके बाद सातवीं लोगशबा चुनावा में खगड़िया से कांग्रेस के टिकट पर वो चुनाव लड़े.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सतीश प्रसाद सिंह के निधन पर बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि सतीश प्रसाद सिंह जी का निधन बिहार के राजनीतिक एवं सामाजिक जगत की अपूरणीय क्षति है. ईश्वर से कामना है कि कि उनके परिजनों व शुभचिंतकों को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें, तथा दिव्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें.