पीएमसीएच में कोरोना संक्रमितों के परिजनों की भी होगी कोरोना जांच, आज से लागू होगी व्यवस्था

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना को लेकर बड़ी खबर आ रही है कि अब पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीज को इलाज के लिए लाने वाले परिजनों की भी कोरोना जांच होगी. यह व्यवस्था आज से लागू होगी.

इसके तहत जो भी मरीज कोविड वार्ड में भर्ती होंगे, उनके साथ रहने वाले परिजनों की प्राथमिकता के आधार पर जांच होगी. साथ ही सेंटर इमरजेंसी और टाटा वार्ड में बनी इमरजेंसी में भी आने वाले मरीजों का रजिस्ट्रेशन के साथ पहले कोरोना की जांच की जाएगी. यह जांच रैपिड एंटीजन किट से की जाएगी.



कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ. राणा नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इस तरह से जांच शुरू किए जाने के बाद मरीजों के इलाज में परेशानी नहीं होगी. जो मरीज पॉजिटिव आएंगे, उनको सीधे कोविड वार्ड में भेजा जाएगा. निगेटिव वालों को संबंधित वार्ड में तत्काल शिफ्ट कर इलाज शुरू कर दिया जाएगा.

डॉ. राणा ने बताया कि पीएमसीएच में अब सभी महत्वपूर्ण वार्डों में मरीजों के आने के साथ ही कोरोना की जांच सुविधा शुरू हो गई है. अस्पताल प्रशासन ने आठ वार्डों में यह सुविधा शुरू की है. इसके लिए उन विभागों में पर्याप्त रैपिड एंटीजन किट उपलब्ध करा दी गई है. वहां तैनात ब्रदर अथवा नर्स इसके माध्यम से मरीजों की जांच आसानी से कर सकती हैं.