बिहार में तेजी से फैल रहा कोरोना, संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख के पार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में कोरोना संक्रमण का मामला रोजाना तेजी से आगे बढ़ता जा रहा है. आंकड़ा 1 लाख के पार हो गया है. शनिवार को जारी सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बिहार में 1 लाख 1 हजार 906 मरीज के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. इनमें से 515 की मौत हो गयी है. इसके साथ ही बिहार देश का ऐसा आठवां राज्य बन गया है जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख से ज्यादा हो गयी है.

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार बिहार में सक्रिय मरीजों की कुल संख्या 32,715 है.जिसमें राजधानी पटना में अभी सबसे अधिक 4022 मामले सक्रिय हैं. यहां 16 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जबकि शनिवार को पटना में कुल 493 नए मामले पाए गए हैं.
बिहार में कोरोना मरीजों की रिकवरी दर अभी 67.39% हो चुकी है. प्रदेश में कुल 68675 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं. वहीं राज्य में कोविड-19 जांच भी तेजी से किया जा रहा है.शुक्रवार को कुल 1,13,498 लोगों का कोरोना जांच किया गया.



बिहार में तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़ रही है. सूबे में शुरुआती 10 हजार केस सामने आने में 102 दिन लगे थे. उसके बाद सिर्फ 45 दिन में 90 हजार से ज्यादा मरीज बढ गये. लगभग एक लाख दो हजार मरीजों की पहचान होने के बाद बिहार एक लाख से ज्यादा केस वाला देश का आठवां राज्य बन गया है. राज्य में जिस रफ्तार से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है उससे संभावना यही जतायी जा रही है कि बिहार अगले कुछ दिनों में पश्चिम बंगाल को भी पीछे छोड़ देगा.