बिहार में दम तोड़ने लगा कोरोना, पिछले 24 घंटे में मिले मात्र 566 नये मरीज, कुल आंकड़ा पहुंचा 6348

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क: बिहार में कोरोना ने दम तोड़ दिया, अगर मैं यह कहूं तो कोई गलत नहीं होगा. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों को देखे तो यह बात स्पष्ट हो जाती है कि कोरोना अब अंतिम सांसे गिनने लगा है. पिछले 24 घंटे में बिहार में कोरोना के मात्र 566 नये मरीज मिले हैं. इसके साथ ही कुल एक्टिव केसों की संख्या घटकर 6348 हो चुकी है. हालांकी अभी भी राजधानी पटना टॉप पर है.

पटना में सबसे ज्यादा कोरोना के नये मरीज मिले हैं. पिछले 24 घंटे में राजधानी में 45 नये मरीज मिले हैं. बिहार की रिकवरी रेट 98 प्रतिशत से उपर पहुंच गया है. लगातार कोरोना के केस घटने के कारण ही बिहार में करीब एक महीने के बाद अनलॉक किया गया है. सरकार ने ट्रायल के तौर पर एक हफ्ते के लिए अनलॉक किया है.

बिहार को अनलॉक करने के दूसरे दिन जब सीएम नीतीश जायजा लेने के लिए राजधानी की सड़कों पर निकले तो उन्होंने बहुत सारी लापरवाही देखी. जिसका जिक्र उन्होंने आज भी किया. पटना स्थित मीठापुर क्षेत्र के विकास तथा स्मार्ट सिटी पटना के तहत रिडेवलपमेंट ऑफ पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन योजना का जमीनी जायजा लेने के दौरान उन्होंने कहा कि कल हमने दानापुर सहित कुछ क्षेत्रों का भ्रमण किया था उस दौरान देखा कि लोगों की भीड़ ज्यादा नहीं थी लेकिन कुछ लोग मास्क नहीं पहने थे. हमने कहा है कि लोगों को मास्क पहनने के लिए को प्रेरित करें. लोगों का मास्क पहनना बहुत जरुरी है.

सीएम ने आगे कहा कि अभी लॉकडाउन खत्म हुआ है, नाइट कर्फ्यू जारी है. कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं. लोगों को सुविधाएं दी जा रही हैं. लोग गाइड लाइन का पालन करते हुए मास्क को पहनेंगे तो यह उनके हित में है. उन्होंने कहा कि किसी और दिन दूसरे क्षेत्रों का भी भ्रमण करेंगे. हम हर जगह के लोगों से बातचीत करते हैं. सभी जिलों के जिलाधिकारियों से बात होती है और वे अपना फीडबैक देते हैं. फीडबैक के आधार पर यह तय होता है कि आगे क्या निर्णय करना चाहिए. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का बहुत फायदा हुआ है.