भारत में कोरोना टीकाकरण अभियान की हुई शुरूआत, बीजेपी सांसद विवेक ठाकुर ने पीएम मोदी और वैज्ञानिकों को दी बधाई

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : बीजेपी नेता एवं राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में आज विश्व के सबसे बड़े कोरोना टीकाकरण अभियान का राष्ट्रीय स्तर पर शुभारंभ हुआ. प्रधानमंत्री एवं सभी वैज्ञानिकों का आभार जिनके दृढ़ संकल्प के कारण ही देश के प्रत्येक नागरिक को यह वैक्सीन मिलेगी.

विवेक ठाकुर ने ट्वीट में कहा कि ‘मेड इन इंडिया’ वैक्सीन ‘आत्मनिर्भर भारत’ को एक नई दिशा प्रदान करेगी. इस ऐतिहासिक दिन पर मैं सभी कोरोना योद्धाओं को कोटि-कोटि नमन करता हूँ. विपक्ष से आग्रह करता हूँ, यह समय एकजुटता दिखाने का है. समाज में भ्रम की स्थिति न पैदा होने दें. नकारात्मकता न फैलाएँ और न ही फैलने दें.



बता दें कि आज से देश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरूआत हो गयी. बिहार में भी इस अभियान का शुभारंभ हो गया. पटना के आईजीआईएमएस में अस्पताल के सफाईकर्मी और एंबुलेस कर्मचारी को पहला टीका दिया गया. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय समेत कई अधिकारी मौजूद रहे.

बिहार के विभिन्न जिलों के 300 सेंटरों पर वैक्सीनेशन की शुरूआत हुई है. सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को टीका दिया जाएगा. इसके बाद फ्रंट वॉरियर्स फिर जनप्रतिधिनिध और पुलिस महकमा के लोगों को दी जाएगी. जिसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. पटना के एनएमसीएच में देश का सबसे बड़ा वैक्सीन सेंटर बनाया गया है. यहां से ही बिहार के अन्य जिलों में टीका की खेप पहुंचाया जा रहा है.