कैमूर में वर्षों से चली आ रही मेले की परम्परा पर कोरोना का ब्रेक, जिला प्रशासन ने लगायी रोक

लाइव सिटीज, कैमूर/भभुआ(भभुआ): जिले के अखलासपुर मे सदियों से चली आ रही मेले की परम्परा पर कोरोना ने ब्रेक लगा दिया. बढ़ते कोरोना को देखते हुए पुलिस व प्रशासन ने रोक लगा दिया. जिससे  मकरसंक्रांति के अवसर पर हर साल लगने वाले मेला का आयोजन नही किया गया.

आपको बता दें कि भभुआ के अखलासपुर में सदियों से मेला लगता आ रहा है, जो इस बार बढ़ते कोरोना को देखते हुए प्रशासन के द्वारा नहीं लगने दिया गया. कोरोना के बढते मामले को देखते हुये सरकार के द्वारा जारी गाईड लाइन का पालन कराने मे प्रशासन जरा सा भी चूक नहीं होने देना चाहती है.

स्वास्थ विभाग के आकड़े के अनुसार जिला में अब तक 255 कोरोना के पॉजिटिव केस मिल चुके हैं. जिसको दखते हुए प्रशासन सख्ती बरत रहा है. सरकार के द्वारा जारी गाईडलाइन के अनुसार किसी भी प्रकार के भीड़ वाले आयोजन पर रोक लगाने का निर्देश जारी किया गया है.

इसी के तहत अखलासपुर मे मकरसंक्रांति के अवसर पर प्रत्येक वर्ष एक मेला का आयोजन किया जाता था. जिसमें आस पास के हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठा होती थी. लेकिन इस वर्ष जिले मे कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखकर प्रशासन किसी भी प्रकार का चूक नही करना चाह रहा है. इसलिए सरकार के द्वारा जारी गाईड लाइन को देखकर प्रशासन के द्वारा शदियों से होने वाले मेला के आयोजन पर पूर्ण रूप से रोक लगा दिया.