मुंगेर के युवक के संपर्क में आने से महिला और बच्चे में कोरोना पॉजिटिव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कोरोना के कारण पटना के एनएमसीएच में एक युवक की मौत हो गई थी. कोरोना के कारण बिहार में 21 मार्च को पहली मौत हुई थी. हालांकि, मौत की यह खबर 22 मार्च को सामने आई थी जब मृतक के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई. कतर से लौटे मुंगेर निवासी युवक की मौत की पुष्टि पटना एम्स के निदेशक ने की थी. बताया गया था कि किडनी की खराबी की शिकायत के बाद उन्‍हें एम्स में भर्ती किया गया था, लेकिन उनके कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से हड़कंप मच गया था. इसके बाद से ही अंदेशा लगाया जताया जाने लगा था कि उनके जरिये कोरोना वायरस और लोगों में भी पहुंच गया होगा.

मृतक युवक के सम्पर्क में आए 55 लोगों का सैम्पल जांच के लिए आरएमआरआई भेजा गया था. इनमें 53 लोगों की रिपोर्ट तो निगेटिव आई, लेकिन युवक के सम्पर्क में आए मुंगेर के दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. पॉजिटिव मरीजों में एक महिला और एक बच्चा शामिल है. इस बात की पुष्टि करते हुए आरएमआरआई के डायरेक्टर डॉ प्रदीप दास ने बताया कि कोरोना वायरस ट्रांसमिशन के जरिए इन दोनों मरीजों में पहुंचा है.

मुंगेर के डीएम ने बताया कि इन दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट कर दिया गया है और इन्हें जिला प्रशासन भागलपुर भेजने की तैयारी कर रहा है. इसके साथ ही अब इन दोनों के सम्पर्क में आए लोगों को चिन्हित करने के लिए टीम इनकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुट गई है.