बेउर जेल के कैदी और काराकर्मियों के बीच हुआ क्रिकेट टूर्नामेंट, बंदियों की टीम बनी विजेता

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  पटना जेल प्रशासन एवं बंदियों के बीच आपसी मेलजोल एवं सद्भाव को बढ़ाने के उद्देश्य से बेउर जेल परिसर में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. मंगलवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में गोदावरी खंड ने जेल प्रशासन को मात दी. इसके बाद विजेता टीम के कप्तान को टॉफी लेकर पुरस्कृत किया गया.

वहीं फाइनल मुकाबले मैं मैन ऑफ द मैच का खिताब गोदावरी खंड के खिलाड़ी बंदी अमित कुमार को दी गई. जबकि मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जेल प्रशासन के अभिषेक कुमार को मिला. टूर्नामेंट में सब श्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण के लिए बेउर जेल के काराधीक्षक सत्येंद्र कुमार को दिया गया. खेल का आयोजन जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा के निर्देशानुसार आयोजित की गई थी.



पुरस्कार वितरण समारोह में जेल अधीक्षक सत्येंद्र कुमार, जेलर संजय कुमार व सरवर इमाम ने कहा कि कोई भी बंदी चाहे जिस भी अपराध में आरोपित रहे हैं. जेल प्रशासन उन्हें एक अपराधी की दृष्टिकोण से नहीं देखता. बल्कि उसमें सुधार के लिए सतत प्रयासशील रहती है. ताकि जेल से निकलने के बाद बंदी अपने अपराध की दुनिया को छोड़कर समाज के मुख्यधारा में लौट सके.

मिथिलेश मिश्रा, आईजी जेल

जेल प्रशासन बंदियों में सकारात्मक विचार लाने के लिए समय-समय पर खेल संगीत योग शिक्षा रोजगार उन्मुख प्रशिक्षण देकर उन्हें जागरूक करती रही है. ताकि जेल में रहकर भी बंदी कुंठा का शिकार नहीं हो सके और अपने विचारों में सदा सकारात्मक बने रहे. उन्होंने कहा कि जेल में सुधार के लिए आगे भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करते रहेंगे. हालांकि बंदियों  ने भी जेल प्रशासन के द्वारा चलाए जा रहे मनोरंजन एवम सुधारात्मक उपायों की सराहना की.