बिहार में अपराधी बेलगाम! अब मुजफ्फरपुर में फाइनेंसकर्मी को बनाया निशाना, दिनदहाड़े लूट ली इतनी रकम

लाइव सिटीज, अभिषेक/मुजफ्फरपुर : अपराध पर नकेल कसने को लेकर सरकार खूब प्रयास कर रही है. इसको लेकर सीएम पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक पर बैठक कर रहे हैं. लेकिन कंट्रोल होने के बजाए क्राइम और बढ़ता ही जा रहा है. यह कम होने का नाम हीं नहीं ले रहा है. हर दिन किसी ना किसी जिले में अपराधिक घटनाएं हो रही है. लगातार हो रहे क्राइम को लेकर अब तो लोग पुलिसिया इकबाल पर सवाल खड़े करने लगे हैं.

ताजा मामला मुजफ्फरपुर के औराई थाना क्षेत्र के रामपुर के पास की है. जहां बेखौफ अपराधी हथियार के बल पर निजी फाइनेंस कर्मी से दिनदहाड़े 50 हजार लूटकर फरार हो गए. अपराधी इतनी आसानी से लोगों को शिकार बना रहे हैं मानों उन्हें पुलिस की खौफ नहीं है. जैसा की हर बार होता है घटना के बाद सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और मामले की तफ्तीश करने में जुट गयी.



पीड़ित की माने तो रूपए लूटकर फरार होने वाले अपराधियों की संख्या तीन थी. लूटने के दौरान उनलोगों ने मारपीट भी की. इस दौरान अपराधियों के साथ पीड़ित की काफी देरतक बकझक भी हुआ. विरोध करने पर अपराधियों ने हथियार दिखाकर रूपयों से भरा बैग छीनकर फरार हो गए. इस घटना के बाद से मुजफ्फरपुर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं. लोग डरे सहमे हुए है. उनका विश्वास धीरे-धीरे पुलिस पर से उठने लगा है.

बता दें कि आज भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीएम आवास के नेक संवाद कक्ष में अपराध को लेकर समीक्षा बैठक की. घंटों चले बैठक में सीएम ने मुख्य सचिव, डीजीपी समेत तमाम पुलिस के बड़े अधिकारियों से पूछा कि आखिर क्राइम पर कंट्रोल क्यों नहीं हो रहा है. पुलिस अधिकारियों को सीएम ने साफ कर दिया कि अपराध को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जा सकती है.