चंबल एक्सप्रेस में सो गया CRPF जवान, गायब हो गया इंसास राइफल

प्रतीकात्मक तस्वीर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के सासाराम से एक बड़ी ख़बर आ रही है जहां एक सीआरपीएफ जवान का इंसास राइफल चोरी हो गया है. बता दें कि सीआरपीएफ के जवान का राइफल चलती ट्रेन से गायब हो गया है. बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ के जवान दिनेश माथुर चंबल एक्सप्रेस से मध्य प्रदेश के ग्वालियर से गया होते हुए झारखंड के चतरा जा रहे था. इसी दौरान मुगलसराय और सासाराम के बीच उनका इंसास राइफल चंबल एक्सप्रेस के स्लीपर कोच एस-5 से गायब हो गया.

ट्रेन में सो गया था जवान

जानकारी के मुताबिक दिनेश माथुर को ट्रेन में नींद लग गई थी. जब सीआरपीएफ जवान की नींद सासाराम स्टेशन के पास खुली तो पता चला कि उनकी इंसास राइफल गायब है. राइफल गायब पाकर जवान घबरा गया और उसने चलती ट्रेन से ही स्टेशन पर कूद लगा दी. इसके बाद राइफल की खोज भी की लेकिन राइफल नहीं मिली. सीआरपीएफ जवान दिनेश माथुर ने इस मामले की शिकायत जीआरपी से कर दी है.



संतरी की ड्यूटी पर तैनात था जवान

जवान के द्वारा इंसास राइफल गायब होने की सूचना पर जीआरपी ने भी राइफल खोजने के लिए काफी मशक्कत की. लेकिन जीआरपी के सर्च अभियान के बावजूद भी इंसास राइफल बरामद नहीं किया जा सका. बताया जा रहा है कि दिनेश माथुर चंबल एक्सप्रेस के स्लीपर के एस-5 कोच में सवार थे और संतरी की ड्यूटी में तैनात थे. ड्यूटी में तैनात होने के बावजूद वो सो गया जिस दौरान जवान का इंसास राइफल गायब हो गया.

पुलिस कर रही है मामले की जांच

बता दें कि सीआरपीएफ दिनेश माथुर जम्मू-कश्मीर के संवा जिले के विजयपुर का रहने वाला है. जीआरपी थानाध्यक्ष ज्योति कुमार ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि चलती ट्रेन में किस परिस्थिति में जवान का राइफल गायब हुआ, इस बात की भी जांच की जा रही है.

पटना: ह्यूमन ट्रैफिकिंग धंधे में गुजर गई शीला की जवानी, अब चढ़ी है पुलिस के हत्थे