बिहार में फिर आसमान से बरसी मौत, बिजली गिरने से आज 21 लोगों की गयी जान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में आसमान से इन दिनों मौत की बारिश हो रही है. पिछले ही दिनों करीब 100 लोगों की मौत वज्रपात से हो गयी थी. जो बिहार के लोगों के लिए एक बड़ा सदमा था. लेकिन यह सिलसिला थमने के बजाए लगातार बढ़ता ही जा रहा है.

ताजा मामलों की बात करे तो आज आकाशीय बिजली गिरने से कुल 19 लोगों की मौत हो गयी है. पटना समस्तीपुर और कटिहार इन तीन जिलों में 15 लोगों की मौत बिजली गिरने से हो गयी है. बात करे राजधानी पटना की तो पटना के बिहटा में ठनका गिरने से 5 लोगों की मौत हो गयी है. जो सरकुना, सोरामपुर और जीआईडी में बिजली गिरने से इनसभी की मौत हो गयी है.



वहीं समस्तीपुर में वज्रपात से अभी तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. जिले के बटहा में 3 लोगों की मौत हुई है, वहीं चैनपुर में किशोर की मौत हुई है जबकि मरोसंड में एक बुजुर्ग की वज्रपात से मौत हो गयी है. उधर मुफ्फसिल थाना के भुइधारा में एक शख्स की मौत हो चुकी है.

उधर कटिहार में वज्रपात से दो लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही आकाशीय बिजली गिरने से दो लोग झुलस गए है. जिले के कोढ़ा प्रखंड के विनोदपुर गांव की घटना है. इस घटना के गांव में दहशत का माहौल है.

लगातार हो रहे वज्रपात से बचाव के लिए राज्य सरकार की ओर से दिशा निर्देश जारी किया गया है. दिशा निर्देश में यह बताया गया है कि कैसे वज्रपात से बचा जा सकता है. अगर लोग इसका पालन करे तो वो बच सकते है साथ ही जानमाल की कम से कम छति होगी